Friday, Mar 29 2024 | Time 13:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बुजुर्ग माता-पिता की हत्या कर बेटे ने की आत्महत्या

सोनीपत, 07 फरवरी (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के मटिंडू गांव में एक व्यक्ति ने अपने बुजुर्ग मां-बाप की हत्या कर घर में आग लगाने के बाद जहर पीकर आत्महत्या कर ली।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह गांव मटिंडू में पड़ोसियों ने साथ लगते रामधन के घर से धुआं उठता देखा तो दीवार फांद कर दो युवक अंदर दाखिल हुए। अंदर का नजारा देखकर वे एकबारगी सहम गए। अंदर बुजुर्ग रामधन और उसकी पत्नी किताबों की अधजली लाश पड़ी थी। युवकों ने पानी डालकर आग बुझाई और मेन गेट का ताला तोड़ कर लोगों को इस बारे में जानकारी दी। ग्रामीण अंदर घुसकर देखा तो रामधन का बेटा दीपक भी एक ओर बेसुध पड़ा मिला। जिसे तुरंत सिविल अस्पताल सोनीपत भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सूचना पाकर खरखौदा थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। इसी बीच दिल्ली पुलिस में बतौर इंस्पेक्टर कार्यरत दंपति का बड़ा बेटा भी घटनास्थल पर पहुंच गया।
बताया जाता है कि रामधन स्वास्थ्य विभाग और उसकी पत्नी आंगनबाड़ी विभाग से सेवानिवृत्त थी। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल सोनीपत भिजवा दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पति-पत्नी के सिर पर कुल्हाड़ी जैसे किसी भारी हथियार के निशान मिलने पर पुलिस की जांच का एंगल ही घूम गया। जबकि दीपक के शरीर में जहर का दुष्प्रभाव पाया गया।
दंपति के रिश्तेदारों और पड़ोस के लोगों से बातचीत करने के बाद मालूम पड़ा कि दीपक का पत्नी के साथ विवाद चल रहा था। जिसके कारण आए दिन घर में कलह होता था। दंपति की विवाहिता बेटी भी गांव पहुंच गई। उसने बताया कि रात को दीपक का फोन आया था कि पड़ोसियों ने उनके घर में आग लगा दी।
पुलिस ने बताया कि जांच में सामने आया कि दीपक ने अपने माता-पिता की कुल्हाड़ी से वार करके हत्या करने के बाद घर में आग लगा दी और जहर खाकर आत्महत्या कर ली। दंपति के बड़े बेटे दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की शिकायत पर दीपक के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस आगे की जांच कर रही है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image