Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गौपुत्र सेना ने फतेहाबाद में 12 बैलों से भरा ट्रक पकड़ा

हिसार, आठ फरवरी (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में गौपुत्र सेना ने गौधन की तस्करी कर ले एक ट्रक का आज सुबह रतिया चुंगी फ्लाईओवर के निकट पीछा कर इसमें से 12 बैल बरामद किये।
ट्रक का पीछा करते देख इसके चालक नूंह निवासी मुबीन ने छलांग लगा दी जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गया। उसके साथी शकील को गौपुत्र सेना ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। घायल ट्रक चालक को नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
गौपुत्र सेना के फतेहाबाद जिला सचिव सुनील बंसल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सिरसा की तरफ से फतेहाबाद के रास्ते गौकशी के लिये एक ट्रक में बैल ले जाये जा रहे हैं। इसके बाद उनके कार्यकर्ता रतिया चुंगी फ्लाईओवर के पास खड़े हो गए। कुछ ही देर बाद एक ट्रक आता दिखाई दिया जिस पर खाकी रंग का तिरपाल लगा हुआ था। उन्होंने ट्रक को रोकने का इशारा किया लेकिन चालक स्पीड तेजकर दी जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस नियंत्रण कक्ष में दी और पीछा करते रहे। पकड़े जाने के डर से चालक धांगड़ गांव के पास यू टर्न ले लिया और ट्रक को वापसी फतेहाबाद की तरफ भगा कर ले जाने लगा। भूना फ्लाईओवर पर जाते ही चालक ने ट्रक रोककर छलांग लगा दी जिसमें वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। दूसरे आरोपी शकील मोहम्मद को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने ट्रक भी कब्जे में ले लिया जिसमें 12 बैल ठूंस ठूंस कर लदे हुये थे। इनमें से एक बैल चलती गाड़ी से गिर गया और उसे घायलावस्था में श्री विल्हेशवर गौचिकित्सालय चिंदड़ इलाज के लिए पहुंचाया तथा पुलिस की मौजूदगी में 11 बैलों को बिगड़ रोड़ स्थित श्री कृष्ण प्रणामी नंदी-गौशाला सुरक्षित उतार दिया। उप निरीक्षक रामजीलाल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
सं.रमेश1834वार्ता
image