Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विपक्षी दलों के नामांकन सामूहिक रूप से खारिज किये गयेे : शिअद

विपक्षी दलों के नामांकन सामूहिक रूप से खारिज किये गयेे : शिअद

चंडीगढ़, 09 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज आरोप लगाया कि नगर निगम चुनाव में बड़े पैमाने पर विपक्षी दलों के नामांकन पत्र सामूहिक रूप से खारिज किये गये हैं औैर राज्यपाल से अनुरोध किया कि जहां ऐसा किया गया है उन सभी जगहों पर चुनाव रद्द किया जाए।

शिअद के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से मुलाकात कर स्वतंत्र तथा निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए अर्धसैनिक बलों को तैनात करने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल ने हाल में जलालाबाद में शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर हमले व भिखीविंड हिंसा के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।

शिअद के प्रतिनिधि मंडल में प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा, डाॅ. महेशइंदर सिंह ग्रेवाल, डाॅ. दलजीत सिंह चीमा तथा डाॅ. सुरजीत सिंह रखड़ा आदि शामिल थे।

प्रतिनिधि मंडल ने आरोप लगाया कि राज्य चुनाव आयोग लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी से भाग रहा है तथा उन्हें लोकतांत्रिक प्रक्रिया में लोगों का विश्वास बहाल करने के लिए हस्तक्षेप करना चाहिए। शिअद नेताओं ने आरोप लगाया कि जीरा, गुरुहरसहाय, मलूका, महराज, भाई रूपा, मंडी गोबिंदगढ़ तथा फिरोजपुर में विपक्षी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सामूहिक रूप से रदद कर दिए गए थे, ऐसी जगहों पर चुनाव रद्द कर नए सिरे से चुनाव करवाए जाएं।

महेश विक्रम

वार्ता

image