Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में सेवा केंद्रों पर राजस्व से संबंधित 56 सेवाएं लोगों को समर्पित

जालंधर, 09 फरवरी (वार्ता) विधायक सुशील कुमार रिंकू और उपायुक्त घनश्याम थोरी ने मंगलवार को लोगों को पुलिस और परिवहन विभाग राजस्व से संबंधित 56 सेवाएं समर्पित कीं।
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा नई सेवाओं की एक आभासी लॉन्च में भाग लेते हुए विधायक रिंकू ने कहा कि 56 नई सेवाओं में से 20 सेवाएँ पुलिस की हैं, एक राजस्व की और 35 परिवहन विभागों की हैं। उन्होंने बताया कि अब जिले के 33 सेवा केंद्रों के माध्यम से लोगों को कुल 327 नागरिक सेवाएं प्रदान की जाएंगी।
वहीं श्री थोरी ने कहा कि प्रशासन ने सेवा केंद्रों के कामकाज के बारे में नागरिकों की प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए एक तंत्र भी विकसित किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 327 नागरिक सेवाओं के साथ एक ही छत के नीचे लोगों की सुविधा के लिए सेवा केंद्र खोले गए हैं और इन सेवाओं के वितरण में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि जालंधर जिला जुलाई से सरकार द्वारा निर्धारित समय-सीमा में सार्वजनिक सेवाएं दे रहा है। उन्होंने बताया कि अधिकारी सेवा केंद्रों में नियमित निरीक्षण कर रहे हैं और लोगों को किसी भी असुविधा के बिना सभी आवेदनों को समयबद्ध तरीके से निपटाने के लिए सुनिश्चित कर रहे हैं।
इस बीच, स्थानीय अमन नगर के निवासी कुलविंदर कुमार ने वीडियो-कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री के साथ बातचीत की और राज्य सरकार द्वारा समय के भीतर अपनी पोती के जन्म प्रमाण पत्र की प्रति वितरित करने के लिए सराहना की। ठाकुर, संतोष
वार्ता
image