Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कुंडली बॉर्डर पर दो किसानों की मौत

सोनीपत, 09 फरवरी (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर मंगलवार को कृषि कानूनों के विरोध में धरने पर बैठे हरियाणा और पंजाब के एक-एक किसान की मंगलवार को मौत हो गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पानीपत के गांव सिवाह निवासी हरेंद्र सिंह (39) कुंडली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में करीब ढ़ाई माह से सक्रिय था। वह लगातार कुंडली बॉर्डर पर रहकर साथी किसानों की सेवा कर रहा था। वह सोमवार रात को खाना खाकर अपने टैंट में सो गया था। जब वह आज सुबह नहीं उठा तो साथी किसानों ने उसे उठाने का प्रयास किया। उसके बावजूद नहीं उठने पर साथी किसानों ने चिकित्सक को बुलाया। चिकित्सक ने हरेंद्र सिंह को मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना के बाद पहुंची कुंडली थाना पुलिस ने सामान्य अस्पताल में हरेंद्र के शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग सकेगा।
दूसरा मामला आज शाम करीब पांच बजे का है। दर्शन सिंह (71 वर्ष) निवासी मोगा, पंजाब कुंडली बॉर्डर पर चल रहे किसानों के धरने में कई दिन से शामिल था। शाम के समय अचानक उसके सीने में तेज दर्द उठा और वह वहीं अपने टैंट के सामने जमीन पर लेट गया। पास से ही एक चिकित्सक को बुलाया तो जांच के बाद उसने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक ने जांच के बाद बताया कि उसकी मौत हृदयघात से हुई है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कुंडली पुलिस ने शव को सिविल अस्पताल, सोनीपत भिजवा दिया। उसके परिजनों को इस बारे में सूचना दे दी गई है। बुधवार को उसका पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सोनीपत पहुंचने के बाद उन्हें सौंप दिया जाएगा।
सं टंडन
वार्ता
image