Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड’ के तहत प्रवासी ले सकेंगे राशन

जालंधर 10 फरवरी (वार्ता) ‘एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड’ योजना के तहत अब प्रवासी लोग विशेषकर मजदूर भी पंजाब में राशन प्राप्त कर सकेंगे।
जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बुधवार को ख़ुराक और सिविल स्पलाईज़ विभाग को प्रवासियों में ‘वन नेशन -वन राशन कार्ड ’ योजना के लिए जागरूकता फैलाने के निर्देश दिए ,जिससे वह इस महत्वपूर्ण प्रोग्राम का लाभ ले सकें। उन्होने कहा कि ‘एक राष्ट्र -एक राशन कार्ड’ योजना लोगों को विशेषकर प्रवासियों को ख़ुराक और सिविल स्पलाई विभाग के साथ रजिस्टर कर यहां किसी भी राशन डिपू से सब्सिडी वाला अनाज लेने में सहायता करेगी। उन्होनें बताया कि यदि प्रवासियों के परिवार के पास उनके मूल राज्य में राशन कार्ड है तो वह रजिस्ट्रेशन के लिए अपना आधार कार्ड नंबर, मोबाईल नंबर और मौजूदा पता देकर यहाँ राशन डिपुओ से गेहूँ और दाल सहित सब्सिडी वाला अनाज ले सकते है।
श्री थोरी ने बताया कि प्रवासियों के परिवारों को उनके राज्य से राशन मिलना जारी रहेगा। उन्होनें कहा कि यह कार्य राशन कार्ड की राष्ट्रीय पोरटेबिलटी योजना के द्वारा किया जायेगा। उन्होने कहा कि रजिस्टरेशन के लिए कोई भी प्रवासी ज़िला ख़ुराक और स्पलाई अधिकारी अशोक कुमार, सहायक ख़ुराक और स्पलाई अधिकारी राज कुमार और विनीत कुमार के साथ संपर्क कर सकता है। उन्होनें विभाग को इस योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक प्रवासियों के रजिस्ट्रेशन के लिए जागरूकता कैंप लगाने के लिए भी कहा।
ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image