Friday, Apr 19 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोगा चुनावी हिंसा को लेकर इस्तीफा दें कैप्टन : चीमा

मोगा चुनावी हिंसा को लेकर इस्तीफा दें कैप्टन : चीमा

चंडीगढ़, 11 फरवरी (वार्ता) पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने मोगा में दोे दिन पहले हुई चुनावी हिंसा को लेकर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाये रखने में पूरी तरह विफल साबित हुए हैं और उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

आम आदमी पार्टी (आप) नेता श्री चीमा ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में आरोेप लगाया कि कांग्रेस पंजाब में नगर निगम चुनाव जीतने के लिए अपने गुंडों के माध्यम से हिंसा का सहारा ले रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि दो दिन पहले मोगा में कांग्रेस के गुंडों ने दो व्यक्तियों की हत्या कर दी और अकाली दल के उम्मीदवार को चुनाव प्रचार करने से रोका गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि उससे पहले जीरा में आप उम्मीदवार को डराया-धमकाया गया और नामांकन पत्र दाखिल न करने का दबाव डाला गया। फिरोजपुर में नामांकन पत्र भरने गए आप उम्मीदवारों के हाथ से कागजात छीन लिए गये। जगराओं और सुनाम में आप उम्मीदवार का अपहरण कर लिया गया और जान से मारने की धमकी दी गई। जलालाबाद में भी उम्मीदवारों को डराया-धमकाया गया।

श्री चीमा ने कहा कि उनकी पार्टी पहले भी कुछ मौकों पर चुनावी हिंसा की घटनाओं को राज्य चुनाव आयुक्त के संज्ञान में ला चुकी है औैर आरोेप लगाया कि चुनाव आयुक्त ने भी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया है।

महेश विक्रम

वार्ता

image