Friday, Mar 29 2024 | Time 03:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


संदीप सिंह ने ओलिंपिक में क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी

चंडीगढ़, 14 फरवरी (वार्ता) हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने आज ब्रिस्क वॉक रेस में ओलिंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले दो खिलाड़ियों को बधाई दी।
श्री सिंह ने बहादुरगढ़ के राहुल रोहिला और महेंद्रगढ़ जिला के संदीप पुनिया से फोन पर बातचीत करके उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों को तैयारी के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से 5 लाख रुपये की राशि एडवांस दी जाएगी और तैयारियों के लिए अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जायेंगी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशानुसार खेल विभाग लगातार प्रयास में जुटा है कि इस बार टोक्यो ओलिंपिक में हरियाणा के खिलाड़ियों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित हो।
बता दें कि महेंद्रगढ़ के सुरहेती जाखल निवासी पुनिया ने रांची में राष्ट्रीय ओपन रेस वॉकिंग प्रतियोगिता में पुरुष ग्रुप की 20 किलोमीटर की रेस को 1 घंटे 20 मिनट और 16 सेकेंड में जीतकर ओलम्पिक कोटा हासिल किया है। वहीं बहादुरगढ़ निवासी राहुल ने 1 घंटे 20 मिनट और 26 सेकेंड का समय लेकर यह उपलब्धि हासिल की है। दोनों का टोक्यो ओलिंपिक के लिए चयन हुआ है।
महेश विक्रम
वार्ता
image