Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


घने कोहरे में आपस में भिड़े दर्जनों वाहन ,कई लोग घायल

चंडीगढ़ , 15 फरवरी (वार्ता) पश्चिमोत्तर क्षेत्र में घने कोहरे के चलते हिसार-दिल्ली नेशनल हाइवे-9 पर स्थित मयड़ टोल प्लाजा के निकट सोमवार सुबह एक दर्जन गाडिय़ां आपस में टकरा गई जिससे पंद्रह लोग घायल हो गए।
आज यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना हिसार जिले में हुई । घायलों को हांसी व हिसार के अस्पतालों में दाखिल करवाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 8.30 बजे के घने कोहरे के कारण मयड़ टोल के नजदीक एक ट्रैक्टर ट्रॉली के पीछे एक कार चालक ने टक्कर मार दी। इस दौरान कार के पीछे आने वाले दस वाहन एक दूसरे से टकराते गए जिससे इनमें सवार पंद्रह लोग घायल हो गए। हादसे के बाद वहां वाहनों का आवागमन अवरूद्ध हो गया।
गाडिय़ाें की टक्कर की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दुर्घटनाग्रस्त हुई गाडिय़ों को सड़क से हटवाकर वाहनों का आवागमन सुचारू कराया। आज क्षेत्र में दृश्यता दस मीटर से भी कम रही।
क्षेत्र में मौसम परिवर्तन के कारण पारे में वृद्धि होने से मौसम खुशगवार हो चला है । मौसम केन्द्र के अनुसार अगले कुछ दिन मौसम खुश्क रहने और हल्का कोहरा पड़ने के आसार हैं । कहीं कहीं घने कोहरे के आसार हैं। पंजाब तथा हरियाणा के कुछ इलाकों में कोहरे के कारण मौसम ठंडा रहा ।
चंडीगढ़ का पारा नौ डिग्री , हिसार ,नारनौल ,हलवारा ,बठिंडा तथा अंबाला का पारा क्रमश: आठ डिग्री रहा ।
करनाल ,अमृतसर ,पठानकोट ,दिल्ली ,गुरदासपुर और फरीदकोट का पारा क्रमश: नौ डिग्री , रोहतक ,सिरसा ,लुधियाना ,आदमपुर का पारा क्रमश: 10 डिग्री , पटियाला 11 डिग्र्री रहा । श्रीनगर शून्य से कम और जम्मू 10 डिग्री रहा ।
हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ रहने से पारे में कुछ उछाल दर्ज किया गया । शिमला का पारा सात डिग्री , मनाली एक डिग्री , धर्मशाला सात डिग्री ,भुंतर पांच डिग्री , मंडी तथा सुंदरनगर पांच डिग्री , कांगडा आठ डिग्री , नाहन 10 डिग्री , उना पांच डिग्री , सोलन चार डिग्री , कल्पा शून्य से कम रहा ।
शर्मा
वार्ता
image