Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मणिकर्ण घूमने आया पर्यटक पार्वती नदी में बहा

शिमला, 15 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में दिल्ली से अपने साथियों के साथ मणिकर्ण घूमने आया पर्यटक कल पार्वती नदी में बह गया ।
पुलिस ने युवक की पहचान रोहित (20) नई दिल्ली के रूप में की है। युवक की तलाश जारी है। रोहित अपने दोस्तों के साथ गत 12 फरवरी को दिल्ली से आया था तथा 13 फरवरी को सभी दोस्त कसोल पहुंचे थे और 14 फरवरी को सभी घूमने के लिए मणिकर्ण गये । कल करीब पौने एक बजे रोहित पार्वती नदी के किनारे बड़े पत्थर पर अपने दोस्तों के साथ बैठा था। इसी बीच रोहित का संतुलन बिगड़ गया और वह पार्वती नदी में गिर गया। पानी का प्रवाह और नदी गहरी होने के कारण दोस्त रोहित को नहीं बचा पाए।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी पार्वती नदी में पर्यटकों के साथ ऐसे हादसे होते रहे हैं। मणिकर्ण पुलिस चैाकी घटना स्थल से नजदीक है, बावजूद इसके पुलिस इस खतरनाक प्वाइंट पर पर्यटकों को आने से नहीं रोकती है।
पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि पार्वती में एक पर्यटक डूब गया है। युवक की तलाश जारी है। युवक का नाम रोहित बताया जा रहा है। पुलिस और बचाव दल द्वारा युवक को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही युवक को खोजने के लिए ड्रोन कैमरा की भी मदद ली जा रही है। अभी तक उसका कोई पता नहीं चल पाया है।
सं शर्मा
वार्ता
image