Friday, Apr 19 2024 | Time 23:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विदेश शिक्षा,प्लेसमेंट के लिए काउंसलिंग का पहला दौर एक से 31 मार्च तक:थोरी

जालंधर, 17 फरवरी (वार्ता) पंजाब सरकार की तरफ से 'घर-घर रोज़गार और कारोबार मिशन' के अंतर्गत ‘विदेशी पढ़ाई और प्लेसमेंट सेल’ की शुरुआत की गई है जिससे विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करने और प्लेसमेंट के इच्छुक नौजवानों को काउंसलिंग की सेवा प्रदान की जा सके।
जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बुधवार को बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से इस सेल की स्थापना विदेश में पढ़ाई और नौकरी के लिए जाने के इच्छुक नौजवानों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए की गई है। उन्होंने बताया कि काउंसलिंग का पहला दौर एक से 31 मार्च, 2021 तक होने जा रहा है और विदेशी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन लिनक्स 21 से 25 फरवरी, 2021 तक कार्यशील रहेंगे।
उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से शुरू किये गए 'घर-घर रोज़गार और कारोबार' मिशन का उद्देश्य नौजवानों के लिए रोज़गार के रास्ते खोल कर प्रदेश में से बेरोजगारी को ख़त्म करना है, जिसके अंतर्गत ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो (डीबीईई) की तरफ से बेरोजगार नौजवानों को रोज़गार के अधिक से अधिक मौके प्रदान किये जा रहे हैं। इसके इलावा डीबीईई की तरफ से नौजवानों को स्व-रोज़गार के लिए कर्ज़ मुहैया करवाने में भी सहायक के तौर पर काम किया जा रहा है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image