Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर नगर निगम के अनुमानित बजट पर चर्चा

अमृतसर, 17 फरवरी (वार्ता) पंजाब में अमृतसर के महापौर करमजीत सिंह और आयुक्त कोमल मित्तल ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए विभिन्न विभागों द्वारा निर्धारित बजट लक्ष्य और आने वाले वित्तीय वर्ष 2021-22 पर विचार-विमर्श के लिए सभी विभागों के प्रमुखों और उप प्रमुखों के साथ बुधवार को बैठक की।
बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-22 के अनुमानित बजट पर भी चर्चा की गई और बजट को इस तरह से तैयार करने के लिए कहा गया कि वर्ष 2020-21 में हुए राजस्व घाटे को पूरा किया जा सके। बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान नगर निगम के राजस्व स्रोत विभागों जैसे संपत्ति कर, जल आपूर्ति और सीवरेज विभाग, भवन निर्माण विभाग और अन्य विभागों द्वारा प्राप्त लक्ष्यों के बारे में बताया गया। विभागों द्वारा बजट के लक्ष्यों को पूरा न होने का मुख्य कारण कोरोना महामारी के कारण हुई तालाबंदी और लोगों के व्यवसाय पर इसका प्रतिकूल प्रभाव था।
महापौर ने कहा कि कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए नगर निगम के सभी विभागों के अधिकारियों/ कर्मचारियों और स्वच्छता कार्यकर्ताओं द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है, लेकिन अब बीमारी का प्रभाव गायब हो रहा है और लोगों के व्यवसाय ने भी गति पकड़ी हैं इसलिए, विभागों के कर्मचारियों को वित्तीय वर्ष 2020-21 के शेष समय के दौरान लोगों को जागरूक करके बजट लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने शहर के विकास के हितों को ध्यान में रखते हुए 31 मार्च 2021 से पहले नागरिकों से अपना बकाया टैक्स नगर निगम कोष में जमा करने की अपील की ताकि ब्याज और जुर्माना से बचा जा सके।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image