Friday, Apr 19 2024 | Time 06:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस डीजल व पेट्रोल की कीमतों में लगातार वृद्धि के खिलाफ उतरी सड़कों पर

कांग्रेस डीजल व पेट्रोल की कीमतों में लगातार वृद्धि के खिलाफ उतरी सड़कों पर

शिमला, 17 फरवरी (वार्ता)पेट्रोल व डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के विरोध में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को सड़कों पर उतरना पड़ा ।

लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल की कीमत जहां 70 प्रति लीटर के करीब थी। वहीं अब पेट्रोल की प्रति लीटर कीमत 87 से 90 रुपए के करीब पहुंच गई है।

शिमला में युवा कांग्रेस और महिला मोर्चा ने बढ़ती पेट्रोल, ड़ीजल व रसोई गैस की किमतों के खिलाफ हाथों मे तख्तियां लेकर आक्रोश रैली निकाली गई और बस स्टैंड़ पर चक्का जाम किया गया। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी ने कहा कि देश में पेट्रोल और ड़ीजल की बढ़ती कीमतें आम आदमी पर मंहगाई का बोझ ड़ाल रही हैं।

उन्होंने कहा कि सात दशक में पहली बार पेट्रोल की कीमतों का आंकड़ा 100 के पार हुआ है और ड़ीजल भी 85 से 90 तक मिल रहा हैं। जब केन्द्र में कांग्रेस की सरकार थी उस समय पेट्रोल 62 और ड़ीजल 50 के आस पास हुआ करता था और 2 से 4 महीनों में 1 रूपये की वृद्धि होती थी तो भाजपा सड़कों पर हंगामा करने उतर जाते थे लेकिन आज रोज 50 से 80 पैसे कीमत तेल कंपनियों द्वारा बढ़ाई जा रही हैं और आज पेट्रोल की कीमत 90 से 100 ओर ड़ीजल की कीमत प्रति लीटर 80 से 85 रूपये तक पहुंच गया है ।

नेगी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार देश को बेचने में लगी है । युवा कांग्रेस केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेगी और आम जन जन तक इस तानाशाही सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर जाएगी। यदि बढ़ती पेट्रोल और ड़ीजल की कीमतें कम नही कम नही हुई तो आने वाले समय में उग्र प्रदर्शन करेगी।

सं शर्मा

वार्ता

image