Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


होशियारपुर में आठ स्थानों पर रेल पटरियों पर प्रदर्शन

होशियारपुर, 18 फरवरी (वार्ता) कृषि कानूनों के विरुद्ध किसान संगठनों के बने संयुक्त किसान मोर्चा
के आह्वान पर आज ‘रेल रोको‘ आंदोेलन के तहत किसानों ने होशियारपुर जिले में आठ स्थानों पर रेल पटरियों पर धरना लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन के कारण जालंधर-जम्मू और होशियारपुर-जालंधर मार्गों पर रेलसेवा बाधित रही।
दारापुर रेल रोड क्रॉसिंग टांडा पर प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के परमजीत सिंह भुल्ला ने किया जबकि मुकेरियां में पगड़ी संभाल जट्टा के रण्णजीत सिंह ने, गरना साहिब पर गन्ना संघर्ष समिति के सुखपाल सिंह दफ्फर और सिंगरीवाला में आजाद किसान कमेटी के हरबंस सांघा के नेतृत्व में प्रदर्शन हुए।
प्रदर्शन टांडा, दासुया, मुकेरियां रेलवे स्टेशनों और मंडियाला में भी हुए। प्रदर्शन दोपहर बारह बजे शुरू हुआ और चार बजे तक चला।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार होशियारपुर-जालंधर खंड की यात्री रेल सेवाएं कोविड-19 महामारी के फैलने के बाद से बंद हैं और केवल मालगाड़ियां ही चल रही हैं, जिनकी सेवाएं बाधित रहीं।
रेलवे पूछताछ क्रमांक 139 पर संपर्क करने पर एक अधिकारी ने दावा किया कि होशियारपुर-जालंधर के बीच मालगाड़ियों की सेवा पर कोई असर नहीं पड़ा और जम्मू व जालंधर के बीच दोनों दिशाओं की सेवाओं को वैकल्पिक मार्गों पर चलाया गया, हालांकि दूसरे मार्गों की जानकारी उनके पास नहीं थी।
सं महेश
वार्ता
image