Friday, Mar 29 2024 | Time 02:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बीबी जगीर कौर का मोदी से आग्रह, जत्थे को पाकिस्तान जाने दिया जाए

अमृतसर, 18 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर सिख जत्थे को श्री ननकाना साहिब पाकिस्तान जाने की इजाजत देने का आग्रह किया है।
बीबी जगीर कौर ने श्री मोदी और श्री शाह को गुरुवार को पत्र लिख कर केन्द्र सरकार द्वारा जत्थे को पाकिस्तान जाने पर रोक लगाने पर रोष व्यक्त किया तथा कहा कि श्री ननकाना साहब के शताव्दी समारोह में शामिल होने के लिए 21 फरवरी को सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान जाने वाला था जिस पर रोक लगाने से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होने कहा कि केन्द सरकार अपने फैसले पर पुन विचार करे।
बीबी जगीर कौर ने कहा कि श्रद्धालुओं के जत्थे को पाकिस्तान भेजने संबंधी विदेश मंत्रालय को 12 जनवरी को पत्र लिख कर सूचित किया गया था, लेकिन आख़िरी मौके पर जत्थे पर रोक लगाना हैरानीजनक है। उन्होंने कहा कि इसके इलावा श्री करतारपुर साहब गलियारा भी कई महीनों से बंद किया हुआ है। उन्होंने कहा कि पवित्र स्थानों के दर्शनों करने से रोकना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसके लिए संजीदगी के साथ विचार किया जाये। बीबी जगीर कौर ने करतारपुर साहब गलियारा को तुरंत खोलने की मांग की।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image