Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीकाकरण की पहली डोज देने की अंतिम तिथि बढ़ाई

चंडीगढ़, 18 फरवरी (वार्ता)पंजाब सरकार ने स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोविड टीकाकरण की पहली डोज देने की अंतिम तिथि 19 फरवरी से बढ़ाकर 25 फरवरी कर दी गई है।
फ्रंटलाईन वर्करों को टीकाकरण की पहली ख़ुराक देने की अंतिम तिथि भी 6 मार्च, 2021 तक बढ़ा दी गई है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने आज यहां दी । उन्होंने कहा कि हाल ही में दूसरे राज्यों में कोविड के मामलों में हो रही वृद्धि और नये वायरस का पता चलने के मद्देनजऱ यह बहुत ज़रूरी है कि अधिक से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया जाये । राज्य में कोविड मामलों में दोबारा हुई वृद्धि से निपटने के लिए योजना बनायी गई है। टीकाकरण को लेकर अब तक कोई भी मौत या कोई दुष्प्रभाव सामने नहीं आया।
स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि शिक्षा संस्थाओं में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सभी सिविल सर्जनों को निर्देश दिए गए हैं कि वह स्कूलों और उच्च शिक्षण संस्थाओं में स्टाफ और अध्यापकों के कोविड टैस्टों को नियमित रूप में यकीनी बनायें। यदि कोई भी अध्यापक या विद्यार्थी पॉजि़टिव पाया जाता है तो बिना किसी देरी के कोविड पॉजि़टिव व्यक्ति के संपर्क में आए अन्य लोगों की पहचान करके टेस्टिंग की जाए जिससे वायरस को फैलने से रोका जा सके।
शर्मा
वार्ता
image