Friday, Apr 19 2024 | Time 22:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत में एक शख्स ने पत्नी की हत्या कर खुद को आग लगायी

सोनीपत, 18 फरवरी (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत में गुरुवार को एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी और बाद में खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। उसे झुलसी हुई गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के भलसौना गांव निवासी ट्रक ड्राइवर अवधेश करीब छह माह से अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ शहर की छोटूराम कालोनी में किराये के मकान में रह रहा था। आज सुबह उसके घर से चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे। दरवाजा अंदर से बंद था। पड़ोसियों ने दरवाजा खटखटाया तो उसके 11 वर्षीय बेटे नितेश ने दरवाजा खोला। पड़ोसियों ने देखा कि अवधेश आग की लपटों से घिरा हुआ था। पड़ोसियों ने आग बुझाकर उसे बचाया। घर के अंदर ही अवधेश की पत्नी संगीता (42) का लहूलुहान शव पड़ा था। पड़ाेसियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। अवधेश को 80 प्रतिशत झुलसी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से बेहतर इलाज के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया गया।
उधर, सूचना पाकर सोनीपत पहुंचे संगीता के मायका पक्ष के लोगों ने अवधेश पर अपने भाई राकेश, बहनोई कुलदीप और भतीजे गोलू के साथ मिलकर हत्या का आरोप लगाया है। संगीता की मां देवेंद्री देवी ने पुलिस को बताया कि अवधेश कई दिन से अपने भाई राकेश के पास गांव गया हुआ था। बुधवार को वह अपने भाई राकेश, बहनोई कुलदीप और भतीजे गोलू के साथ घर आया था। रात को चारों ने मिलकर संगीता की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। इसके बाद राकेश, गोलू और कुलदीप फरार हो गए जबकि अवधेश ने बचने के लिए खुद को आग लगा ली।
पुलिस ने चारों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। संगीता के पेट और छाती में चाकू मारे गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार के लोगों को सौंप दिया गया है।
सं, यामिनी
वार्ता
image