Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत में किसानों ने रेलवे ट्रैक पर डेरा डाला, कई ट्रेनें थमी

सोनीपत, 18 फरवरी (वार्ता) केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों नेद हरियाणा के सोनीपत में गुरुवार को रेलवे ट्रैक पर करीब चार घंटों तक डेरा डाल कई ट्रेनों का आवागमन बाधित कर दिया।
सोनीपत में करीब 12 बजे किसान संगठनों ने रेलवे स्टेशन पर यार्ड के पास ही डेरा जमा लिया। थोड़ी देर में सैकड़ों किसान रेलवे ट्रैक पर पहुंच गये। किसानों ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। गोहाना में रोहतक-पानीपत और जींद-सोनीपत ट्रैक पर किसान चार घंटे तक जमे रहे। खास बात यह रही कि जिले में किसानों का रेल रोको अभियान बेहद शांतिपूर्ण रहा। पूरा समय किसान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे और सरकार से तीन कृषि कानून वापस लेने की मांग की। इधर, पैसेंजर ट्रेनें पहले से ही नहीं चलने के कारण गोहाना में ट्रैक जाम किए जाने का असर नगण्य रहा। सोनीपत रेलवे स्टेशन से करीब 15 किलोमीटर दूर गन्नौर में भटिंडा एक्सप्रेस खड़ी रही, जिसमें मौजूद यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान किसानों ने हालांकि यात्रियों को चाय-पानी मुहैया करवाया और बेहद जरूरी काम होने पर यात्रियों को अन्य साधनों से गंतव्य की ओर भी भेजा।
इस दौरान सोनीपत रेलवे स्टेशन पर आधा दर्जन किसान संगठन, कर्मचारी संगठन और मजदूर संगठनों के बैनर नजर आये। भारतीय किसान यूनियन (चढूनी), भारतीय किसान यूनियन (अ), भारतीय किसान पंचायत, सीटू, ए.आई.डी.एस.ओ., किसान यूनियन (टिकैत) के अलावा कई अन्य संगठनों के नेता यहां पहुंचे थे। सभी ने संयुक्त किसान माेर्चा के बैनर तले एकजुट रहने का संकल्प लिया।
सं, यामिनी
वार्ता
image