Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सेना भर्ती के लिये फर्जी कोरोना रिपोर्ट बनाने को लेकर दो युवक पकड़े

हिसार, 20 फरवरी (वार्ता) हरियाणा में यहां सेना भर्ती के दौरान कई युवाओं द्वारा फर्जी कोरोना जांच रिपोर्ट प्रस्तुत किए जाने का मामला सामने आया है तथा इस सिलसिले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है।
हिसार कैंट में शनिवार सुबह तीन बजे से सेना भर्ती की प्रक्रिया शुरू होते ही सिरसा और जींद से आए अभ्यर्थियों के पास से फर्जी कोरोना रिपोर्ट पाई गई। पचास से ज्यादा अभ्यर्थियों के पास एक प्राइवेट लैब की फर्जी कोरोना रिपोर्ट होने का मामला सामने आते ही पुलिस हरकत में आ गई अभ्यर्थियों से पूछताछ कर फर्जी रिपोर्ट तैयार करने वाले दो युवकों को आर्मी कैंट के पास से ही पकड़ लिया गया। युवकों से पूछताछ के बाद इनसे रिपोर्ट बनवाने वाले युवाओं की पहचान कर इन्हें भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने से रोक दिया गया।
मामला उस समय सामने आया जब भर्ती कार्य में लगे सेना के अधिकारियों ने इन अभ्यर्थियों की कोरोना जांच रिपोर्ट को गौर से देखा तो इस पर कैंट स्थित एक निजी लैब की मुहर लगी मिली। इस पर पैथोलॉजिस्ट के हस्ताक्षर भी थे। मामला उजागर होने पर निजी लैब प्रबंधन से जुड़े लोग आर्मी कैंट के सामने आ गए। वे पुलिस से यह कहते दिखाई दिए कि उनकी गैरमौजूदगी में कोई मुहर ले गया है। पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। जिन अभ्यर्थियों ने इन लोगों से कोरोना की रिपोर्ट बनवाई, उनमें से कई युवकों ने बताया कि उनसे इसके लिये 200 से 500 रुपए तक लिए गये हैं और उन्हें विश्वास दिलाया कि यह रिपोर्ट सेना भर्ती के लिये मान्य है।
उल्लेखनीय है कि सेना भर्ती कार्यालय के प्रवक्ता ने पहले ही साफ कर दिया था कि अभ्यर्थियों को कोरोना जांच रिपोर्ट किसी सरकारी चिकित्सालय के डाक्टर से ही बनवाकर लानी है लेकिन इन्होंने एक निजी लैब से फर्जी रिपोर्ट हासिल कर ली।
सं.रमेश1850वार्ता
image