Tuesday, Apr 20 2021 | Time 00:42 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कर्नाटक में कोरोना के 15000 से अधिक नये मामले, 146 की मौत
  • बंगाल में चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सेना भर्ती के लिये फर्जी कोरोना रिपोर्ट बनाने को लेकर दो युवक पकड़े

हिसार, 20 फरवरी (वार्ता) हरियाणा में यहां सेना भर्ती के दौरान कई युवाओं द्वारा फर्जी कोरोना जांच रिपोर्ट प्रस्तुत किए जाने का मामला सामने आया है तथा इस सिलसिले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है।
हिसार कैंट में शनिवार सुबह तीन बजे से सेना भर्ती की प्रक्रिया शुरू होते ही सिरसा और जींद से आए अभ्यर्थियों के पास से फर्जी कोरोना रिपोर्ट पाई गई। पचास से ज्यादा अभ्यर्थियों के पास एक प्राइवेट लैब की फर्जी कोरोना रिपोर्ट होने का मामला सामने आते ही पुलिस हरकत में आ गई अभ्यर्थियों से पूछताछ कर फर्जी रिपोर्ट तैयार करने वाले दो युवकों को आर्मी कैंट के पास से ही पकड़ लिया गया। युवकों से पूछताछ के बाद इनसे रिपोर्ट बनवाने वाले युवाओं की पहचान कर इन्हें भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने से रोक दिया गया।
मामला उस समय सामने आया जब भर्ती कार्य में लगे सेना के अधिकारियों ने इन अभ्यर्थियों की कोरोना जांच रिपोर्ट को गौर से देखा तो इस पर कैंट स्थित एक निजी लैब की मुहर लगी मिली। इस पर पैथोलॉजिस्ट के हस्ताक्षर भी थे। मामला उजागर होने पर निजी लैब प्रबंधन से जुड़े लोग आर्मी कैंट के सामने आ गए। वे पुलिस से यह कहते दिखाई दिए कि उनकी गैरमौजूदगी में कोई मुहर ले गया है। पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। जिन अभ्यर्थियों ने इन लोगों से कोरोना की रिपोर्ट बनवाई, उनमें से कई युवकों ने बताया कि उनसे इसके लिये 200 से 500 रुपए तक लिए गये हैं और उन्हें विश्वास दिलाया कि यह रिपोर्ट सेना भर्ती के लिये मान्य है।
उल्लेखनीय है कि सेना भर्ती कार्यालय के प्रवक्ता ने पहले ही साफ कर दिया था कि अभ्यर्थियों को कोरोना जांच रिपोर्ट किसी सरकारी चिकित्सालय के डाक्टर से ही बनवाकर लानी है लेकिन इन्होंने एक निजी लैब से फर्जी रिपोर्ट हासिल कर ली।
सं.रमेश1850वार्ता
More News
हिमाचल में सभी शिक्षण संस्थान एक मई तक बंद: जयराम

हिमाचल में सभी शिक्षण संस्थान एक मई तक बंद: जयराम

19 Apr 2021 | 8:46 PM

शिमला, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत सभी शिक्षण संस्थान एक मई तक बंद रखने के आदेश जारी किये हैं तथा इस दौरान स्कूलों, काॅलेजों और विश्वविद्यालयों के अध्यापकों का भी अवकाश रहेगा।

see more..
पंजाब में आरटीपीसीआर,आरएटी जांच दर में कमी, सिनेमा घर/बार/जिम/कोचिंग सेंटर बंद

पंजाब में आरटीपीसीआर,आरएटी जांच दर में कमी, सिनेमा घर/बार/जिम/कोचिंग सेंटर बंद

19 Apr 2021 | 8:37 PM

चंडीगढ़, 19 अप्रैल(वार्ता) पंजाब में कोरोना के रौद्र रूप धारण करने पर राज्य सरकार ने इस पर नियंत्रण लगाने के लिये आज अनेक अहम फैसले लिये जिनके तहत आरटीपीसीआर और आरएटी जांच दरों में कमी करने के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने वाले स्थलों पर पाबंदी लगा दी गई है। ये सभी फैसले मंगलवार से लागू होंगे।

see more..
हिमाचल पर बढ़ते कर्ज के लिए पूर्व सरकारें जिम्मेवारः जयराम ठाकुर

हिमाचल पर बढ़ते कर्ज के लिए पूर्व सरकारें जिम्मेवारः जयराम ठाकुर

19 Apr 2021 | 7:53 PM

हमीरपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य में बढ़ते कर्ज के लिए पूर्व सरकारों को जिम्मेदार बताया है।

see more..
image