Tuesday, Apr 20 2021 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कर्नाटक में कोरोना के 15000 से अधिक नये मामले, 146 की मौत
  • बंगाल में चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


निजी स्कूल प्रबंधन की एक मार्च से स्कूल खोलने की सरकार से मांग

भिवानी, 20 फरवरी(वार्ता) फेडरेशन ऑफ प्राईवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन ने हरियाणा सरकार से नर्सरी से पांचवी तक के स्कूल एक मार्च से खोलने की मांग करते हुए कहा है कि सरकार ने समय रहते अगर इसकी अनुमति नहीं दी तो भी वे स्कूल खोलेंगे।
एसोसिएशन की आज यहां हुई राज्य स्तरीय बैठक में नर्सरी से पांचवी तक के स्कूल भी खोलने की अनुमति देने की राज्य सरकार से मांग की गई। केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को इस तरह के निर्णय लेने का अधिकार दिया है। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा और प्रदेश महासचिव रामोतार शर्मा ने बैठक के बाद पत्रकारवार्ता में कहा कि आज छठीं से 12वीं तक के स्कूल, सिनेमा हॉल और अन्य सार्वजनिक स्थान खोले जा चुके हैं। ऐसे में प्राईमरी स्कूलों के बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो, इसके लिए इन्हें भी खोलने की सरकार को अनुमति देनी चाहिये।
इन्हाेंने कहा कि फेडरेशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलकर नर्सरी से पांचवी तक के स्कूल खोले जाने की मांग करेगा ताकि प्राथमिक स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई भी हो सके तथा बच्चों की परीक्षाएं लेकर उन्हें अगली कक्षा में प्रमोट करने की प्रक्रिया अपनाई जाए।
सं.रमेश2005वार्ता
More News
हिमाचल में सभी शिक्षण संस्थान एक मई तक बंद: जयराम

हिमाचल में सभी शिक्षण संस्थान एक मई तक बंद: जयराम

19 Apr 2021 | 8:46 PM

शिमला, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत सभी शिक्षण संस्थान एक मई तक बंद रखने के आदेश जारी किये हैं तथा इस दौरान स्कूलों, काॅलेजों और विश्वविद्यालयों के अध्यापकों का भी अवकाश रहेगा।

see more..
पंजाब में आरटीपीसीआर,आरएटी जांच दर में कमी, सिनेमा घर/बार/जिम/कोचिंग सेंटर बंद

पंजाब में आरटीपीसीआर,आरएटी जांच दर में कमी, सिनेमा घर/बार/जिम/कोचिंग सेंटर बंद

19 Apr 2021 | 8:37 PM

चंडीगढ़, 19 अप्रैल(वार्ता) पंजाब में कोरोना के रौद्र रूप धारण करने पर राज्य सरकार ने इस पर नियंत्रण लगाने के लिये आज अनेक अहम फैसले लिये जिनके तहत आरटीपीसीआर और आरएटी जांच दरों में कमी करने के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने वाले स्थलों पर पाबंदी लगा दी गई है। ये सभी फैसले मंगलवार से लागू होंगे।

see more..
हिमाचल पर बढ़ते कर्ज के लिए पूर्व सरकारें जिम्मेवारः जयराम ठाकुर

हिमाचल पर बढ़ते कर्ज के लिए पूर्व सरकारें जिम्मेवारः जयराम ठाकुर

19 Apr 2021 | 7:53 PM

हमीरपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य में बढ़ते कर्ज के लिए पूर्व सरकारों को जिम्मेदार बताया है।

see more..
image