Friday, Mar 29 2024 | Time 16:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शहर के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए परियोजनाएं शुरू: संतोख चौधरी

जालंधर, 22 फरवरी (वार्ता) शहर में शीर्ष स्तरीय नागरिक सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को 41़50 करोड़ रुपये की परियोजना की शुरुआत की गई।
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा 1087 करोड़ रुपये की नगरपालिका परियोजनाओं के वर्चुअल लॉन्च में भाग लेते हुए, सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि इन परियोजनाओं से शहर का क्षेत्र विकास के नए युग में प्रवेश करेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार जालंधर के सर्वांगीण विकास के लिए ठोस प्रयास कर रही है और ये महत्वपूर्ण परियोजनाएं शहरी विकास के परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त करेंगी। उन्होंने कहा कि कायाकल्प और शहरी परिवर्तन (अमरूत) कार्यक्रमों के लिए स्मार्ट सिटी और अटल मिशन के तहत 41.50 करोड़ विकास परियोजनाओं की शुरुआत की गई है।
सांसद ने कहा कि इन परियोजनाओं में 15 एमएलडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, शहर रेलवे स्टेशनों का सुधार, सुधार और उन्नयन, निर्माण और विध्वंस अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र का विकास, बिजली के तारों को बदलने के लिए यूटीलिटी डक्ट का उपयोग, रेनिक बाजार के लिए सुरक्षा और सुरक्षा उपाय, श्री गुरु नानक देव पुस्तकालय का डिजिटलीकरण, 54 सरकारी भवनों में वर्षा जल संचयन संरचनाएं आदि शामिल हैं।
चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि शहर के रेलवे स्टेशन के उन्नयन में एक एस्केलेटर, फुट ओवर ब्रिज और मुखौटा सुधार शामिल हैं, जो शहर के रेलवे स्टेशन को एक आकर्षक स्वरूप प्रदान करेंगे। इसी तरह, 20़ 61 करोड़ रुपये में एक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट उत्तर और पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को राहत देंगे क्योंकि इसमें 15 एमएलडी सीवेज कचरे की क्षमता है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image