Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हुडा ने हटाए पानी के बिल पर लगाये सरचार्ज

हिसार, 23 फरवरी (वार्ता) हिसार में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण सेक्टरवासियों को एवरेज बेस पर भेजे गए भारी भरकम पानी के बिल के मामले में बैकफुट पर आ गया है। हुडा ने जहां बिल पर लगाए गए सरचार्ज को हटा लिया है, वहीं भुगतान की अंतिम तिथि भी 15 फरवरी से बढ़ाकर एक मार्च कर दी है।
हिसार संघर्ष समिति के अध्यक्ष जितेंद्र श्योराण ने इसे सभी सेक्टरवासियों की एकजुटता की जीत करार दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आज स्पष्ट किया कि उक्त मुद्दे के स्थाई समाधान होने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। इसी कड़ी में बुधवार को हुडा प्रशासक से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।
विदित हो कि सोमवार को सभी सेक्टरों की वेलफेयर एसोसिएशनों के पदाधिकारियों ने संयुक्त बैठक करते हुए हुडा प्रशासन द्वारा एवरेज बेस पर भेजे गए एवरेज बिल पर रोष व्यक्त किया था। सेक्टर 16-17 के प्रधान जितेंद्र श्योराण ने बताया कि एचएसवीपी ने सुस्त कार्यप्रणाली का परिचय देते हुए सात महीने और 20 दिन का बिल एवरेज बेस पर भेजा है। इसको लेकर सेक्टरवासियों में भारी रोष था।
बैठक में मांग उठाई गई थी कि हुडा प्रशासन इस बिल को रद्द करके बिलिंग के हिसाब से बिना सरचार्ज के दोबारा बिल भेजे। बैठक में निर्णय लिया गया था कि इस मुद्दे को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को हुडा प्रशासक से मुलाकात करेगा और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। इससे पहले ही मंगलवार को हुडा के नए आदेश जारी करते हुए बिलिंग पर सरचार्ज माफ कर दिया और बिलिंग की अंतिम तिथि भी एक मार्च तक बढ़ा दी। इस बात की पुष्टि हुडा के एक्सईएन पवन वर्मा ने की है।
उन्होंने प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि यह सभी सेक्टरवासियों की एकजुटता की जीत है। फिर भी उनका संघर्ष जारी रहेगा और बुधवार को हुडा प्रशासक से मिलकर उक्त मुद्दे को प्रमुखता के साथ उठाकर स्थाई समाधान कराया जाएगा।
सं शर्मा
वार्ता
image