Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एनडीआरएफ, पंजाब पुलिस, फायर कंट्रोल और अन्य विभागों की संयुक्त मोक ड्रिल

जालंधर, 23 फरवरी (वार्ता) पंजाब के जालंधर जिला प्रशासन ने आग लगने की घटनाओं से निपटने के लिए डायरेक्टर आफ फैक्ट्री और इंडियन आईल निगम लिमिटिड के साथ मिल कर एनडीआरएफ की राष्ट्रीय टीम के सहयोग से मंगलवार को करोल बाग में मॉक ड्रिल करवाई गई।
अतिरिक्त जिला उपायुक्त (सामान्य) जसबीर सिंह के नेतृत्व में करवाए गए मॉक ड्रिल में डीज़ल पाइप लाइन लीक होने के कारण आग लगने की स्थिति पैदा होने पर बचाव कामों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि यह मॉक ड्रिल, जो आग लगने की स्थिति से निपटने के लिए किये बचाव कामों के आधार पर की गई थी, सम्बन्धित पूरी योजना तैयार की गई थी। माॅक ड्रिल दौरान एनडीआरएफ, पंजाब पुलिस, सिविल डिफेंस, होम गार्ड, काम, फायर कंट्रोल विभागों के अधिकारियों को प्रातःकाल करीब 10:30 बजे आग लगने के बारे में सूचना दी गई, जिन्होंने 15 मिनटों के अंदर मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाला।
सिविल और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में करवाई यह मोक ड्रिल दोपहर बाद करीब दो बजे तक चली, जिस दौरान बिल्डिंग में फंसे दो व्यक्तियों सहित छह घायल व्यक्तियों की जान बचाई गई। उन्होंने बताया कि इस ड्रिल में अलग-अलग विभागों के करीब 200 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
इस अवसर पर एस.डी.एम. डॉ जय इन्द्र सिंह, एस.सी.पी. ट्रैफ़िक हरविन्दर भल्ला, डिप्टी डायरेक्टर फैक्ट्री गुरजंट सिंह, नायब तहसीलदार विजय कुमार और अन्य उपस्थित थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image