Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वर्ल्ड हैरिटेज ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे

सोलन , 23 फरवरी (वार्ता) विश्व धरोहर कालका -शिमला रेलवे सेक्शन पर आज बडोग के समीप स्पेशल ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण रेल यातायात घंटों बाधित रहा ।
शिमला -कालका के बीच बडोग रेलवे स्टेशन पर यह लगभग दोपहर 11 बजे हुआ जब ट्रेन कालका से शिमला की ओर जा रही थी । ट्रेन के बडोग रेलवे स्टेशन क पास पहुंचते ही रेलवे स्टाफ,पेयजल टैंक और एक अन्य डिब्बा पटरी से उतर गया जिससे ट्रेन के उलटने का खतरा बढ़ गया । चालक की समय पर सूझबूझ के चलते इंजन को नियंत्रित किया ।
मामले की गंभीरता को देखते हुये डिवीजनल रेलवे मैनेजर गुरविंद्र मोहन सिंह अंबाला से घटना स्थल पहुंचे और हालात का जायजा लिया । एक्सीडेंटल वैन तथा राहत इंजन कालका से पटरी की मरम्मत के लिये बडोग पहुंचा और मरम्मत का काम पूरा हो गया ।
स्पेशल ट्रेन शिमला से कालका के लिये जा रही थी । हादसे के कारण दो घंटा विलंब से गंतव्य तक पहुंची। इसकेे कारण फाटक पर खड़े अन्य वाहन भी घंटों फंसे रहे । अपराह्न तीन बजे तक पटरी की मरम्मत काम पूरा करके यातायात बहाल किया । कोविड के समय स्पेशल ट्रेन पिछले साल 14 अप्रैल को शुरू की गई थी ।इसमें दो यात्री डिब्बे जोड़े गये ।
घटना के बाद अंबाला रेलवे के उच्चाधिकारियों ,इंजीनियरों की टीम और मैकेनिक कालका से मौके पर पहुंचे ।
वरिष्ठ अधिकारी मामले की जांच करेंगे ।
नैरोगेज रेलवे रूट पर डिब्बे पटरी से उतरने की यह पहली घटना नहीं है । यात्री ट्रेन भी कई बार पटरी से उतरी है ।डीआरएम गुरविंद्र मोहन सिंह ने बताया कि उच्च अधिकारियों की एक कमेटी घटना की जांच करेगी ।
सं शर्मा
वार्ता
More News
दोस्तों को बचाने के चक्कर में दिल्ली के पर्यटक की मौत

दोस्तों को बचाने के चक्कर में दिल्ली के पर्यटक की मौत

18 Apr 2024 | 6:32 PM

मंडी, 18 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के मंडी जिले में जोगिंदर नगर में दिल्ली से आए पर्यटक की संदिग्ध परिस्थितियों में खड्ड में डूबने से मौत हो गई है। मामला जोगिन्दर नगर के मच्छयाल खड्ड का है।

see more..
image