Friday, Mar 29 2024 | Time 07:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बीबी जागीर कौर ने बरनाला में गुरुद्वारा साहिब में आग की घटना पर दुख व्यक्त किया

अमृतसर, 25 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने शार्ट सर्किट के कारण बरनाला जिले के गुरुद्वारा साहिब में आग लगने की घटना पर दुख व्यक्त किया है और ऐसी घटनाओं से बचने के लिए भारत और विदेश के गुरुद्वारों में सतर्कता बरतने की अपील की है।
एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने गुरुवार को यहां जारी एक बयान में कहा, “ यह बहुत दुखद है कि बरनाला के बाजवा पट्टी में गुरुद्वारा साहिब के अंदर गुरु ग्रंथ साहिब आग लगने से जल गया। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा गुरुद्वारा समितियों और प्रबंधकों से बार-बार अपील की गई है कि वे किसी भी प्रकार की फैंसी लाइट या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण न लगाएं और पावर सर्किट को ठीक रखें। गुरुद्वारों में बिजली आपूर्ति के बारे में सतर्क रहने के लिए प्रचारकों ने संगतों के बीच जागरुकता भी फैलाई लेकिन फिर भी, ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की घटना चिंताजनक है।”
बीबी जागीर कौर ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए बहुत सजग तरीके से देखभाल करना गुरुद्वारा प्रबंधन की पहली जिम्मेदारी है। उन्होंने बिजली के उपकरणों और तारों का निरीक्षण करते हुए गुरुद्वारों की प्रबंध समितियों और संगतों से सावधानी बरतने की अपील की। एसजीपीसी अध्यक्ष ने कहा कि किसी भी बिजली के उपकरणों को लगातार चलाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए और मजदूरों को निगरानी के लिए हर समय गुरुद्वारों के अंदर मौजूद रहना चाहिए।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image