Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस का कसौली में महामंथन

शिमला, 27 फरवरी (वार्ता) . हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक महामंथन के लिये आज कसौली में शुरू हुई जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य व प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला ने पार्टी पदाधिकारियों से चार नगर निगमों के चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होकर मजबूती से काम करने की अपील की ।
उन्होंने कहा कि यह चुनाव अगले वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश में कांग्रेस कि एक सप्लिमेंटरी परीक्षा होगी जिसमें पार्टी को सफल होना होगा। नगर निगम के यह चुनाव प्रदेश भाजपा सरकार ने पार्टी चिन्ह पर करवाने का फैंसला ले लिया है, ऐसे में इन चुनावों को न तो हल्के में ही लिया जाना चाहिए और न ही इसमें पार्टी के किसी आदेश कि कोई अवहेलना ही होनी चाहिए।
प्रदेश राजनीतिक मामलों एवं चुनाव रणनीति व समन्वय समिति की बैठकों की अध्यक्षता करते हुए श्री शुक्ला ने कहा कि भाजपा के दुष्प्रचार व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर लोगों के बीच जाना होगा। भाजपा के शासन में देश प्रदेश गम्भीर समस्याओं के साथ चुनौतियों से जूझ रहा है। देश की विकास दर निम्न स्तर से भी नीचे चली गई है। बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी ने देश के लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। देश का अन्नदाता किसान तीन काले कानूनों के खिलाफ पिछले 100 दिनों से सड़को पर बैठा है, उनकी कोई बात नही सुनी जा रही है। भाजपा अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास कर रही है।
उनके अनुसार नगर निगम चुनावों के बाद किसी भी समय प्रदेश में फतहपुर उप चुनाव भी हो सकता है। इसमें भी पार्टी को अपनी जीत हासिल करनी है। पार्टी के किसी भी दिशानिर्देश की कोई भी अवहेलना सहन नही होगी सभी को एकजुटता के साथ पूरे अनुशासन से कार्य करना होगा।
श्री शुक्ला ने पार्टी संगठन में किसी भी प्रकार के फेरबदल से साफ इनकार करते हुए कहा कि मीडिया में किसी भी प्रकार की बेतुकी बयानबाजी नही होनी चाहिए। पार्टी श्री कुलदीप राठौर के नेतृत्व में कांग्रेस बेहतर काम कर रही है। यह समय हमें देश प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने का है न कि आपस मे किसी भी प्रकार से एक दूसरे की टांग खिंचाई का।
सं शर्मा
वार्ता
image