Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर में एक लाख किलो लाहन,1780 लीटर देसी शराब की बरामद

अमृतसर, 01 मार्च (वार्ता) पंजाब के अमृतसर में आबकारी विभाग और पुलिस विभाग ने एक संयुक्त आपरेशन रेड रोजिस के तहत कार्रवाई करते हुए सोमवार को जिले के गांव ख्याला कलां से एक लाख नौ किलोग्राम लाहन, 1780 लीटर देसी शराब, दो सौ लीटर के 62 ड्रम , छह एल.पी.जी. सिलेंडर और अन्य सामान बरामद किया है।
आबकारी विभाग के उपायुक्त जसपिन्दर सिंह और सहायक आयुक्त अवतार सिंह कंग ने बताया कि उक्त गांव में नाजायज मिनी फैक्ट्री चलाई जा रही थी। उन्होंने बताया कि सुबह इस गांव में छापेमारी की गई और 25 घरों की तलाशी ली गई और तीन महिलाओं सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग को खुफिया सूचना मिली थी कि कुलदीप सिंह पुत्र सुच्चा सिंह, सतनाम सिंह पुत्र मस्सा सिंह, रवीन्द्र सिंह पुत्र बूटा सिंह, धर्मवीर सिंह पुत्र रवीन्द्र सिंह, हरजिन्दर सिंह पुत्र अवतार सिंह, सविन्दर कौर पत्नी हरपाल सिंह, प्रीति पत्नी मनदीप सिंह और सिमरनजीत कौर पत्नी गुरदयाल सिंह बड़े स्तर पर शराब की अवैध फैक्ट्री चला रहे हैं और इस अवैध शराब को अमृतसर के इलावा तरनतारन और गुरदासपुर में बेच रहे हैं। उन्होंने बताया कि अपराधियों के खिलाफ थाना लोपोके में मुकदमा दर्ज़ कर लिया गया है।
उपायुक्त आबकारी ने बताया कि अपराधी आधुनिक ढंग से शराब की मिनी फैक्ट्री चला रहे थे जिसके लिए वे स्थायी पाइप लाइन के द्वारा लाहन को विशेष तौर पर बनायें, आरसीसी तालाब और गांवों के तलाबों में गड्ढे खोद कर स्टोर करते थे। उन्होंने बताया कि आबकारी कमिश्नर रजत अग्रवाल के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत विभाग की तरफ से पुलिस विभाग के सहयोग के साथ आपरेशन रेड रोजिस के अंतर्गत नाजायज शराब बनाने और शराब की तस्करी की जो कोई गैरकानूनी गतिविधियों के विरुद्ध लड़ने के लिए एक साझा मोर्चा बनाया गया है।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image