Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उत्तराखंड के गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में गुरबानी पाठ बोध समागम का उद्घाटन

अमृतसर, 01 मार्च (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) ने गुरू तेग बहादुर साहिब की 400 वीं जयंती को समर्पित विभिन्न कार्यक्रमों की एक श्रृंखला में सोमवार को उत्तराखंड के गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में गुरबानी का एक कार्यक्रम शुरू किया।
एसजीपीसी की धर्म प्रचार समिति ने हापुड़ में उत्तर प्रदेश सिख मिशन और कांशीपुर में उत्तराखंड सिख मिशन की पहल के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में करीब सौ लोग गुरबानी पाठ प्राप्त करेंगे। कार्यक्रम के समापन पर पांच अप्रैल को होगा।
धर्म प्रचार कमेटी के सदस्य भाई अजायब सिंह अभयसी, भाई जगदेव सिंह प्रधान उपदेशक, हापुड़ में सिख मिशन के प्रभारी भाई बृजपाल सिंह और कांशीपुर में सिख मिशन के प्रभारी भाई हरजिंदर सिंह विशेष रूप से गुरबानी पाठन ज्ञान कार्यक्रम के दौरान उपस्थित हुए। इस अवसर पर भाई अजायब सिंह अभयसी ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि गुरु तेग बहादुर जी की 400 वीं जयंती एसजीपीसी द्वारा सिख संगत (मण्डली) के साथ मिलकर मनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर के नेतृत्व में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि शुद्ध पाठ की पवित्रता को समझने के लिए गुरबानी के पाठ का बहुत महत्व है।
ठाकुर राम
वार्ता
image