Friday, Apr 19 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कृषि कानून कांग्रेस की ही उपज थी: अभय

हिसार, पांच मार्च (वार्ता) हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) नेता अभय सिंह चौटाला आज दावा किया कि कृषि कानून बनाने की कांग्रेस की ही सोच थी जिन्हें भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) केवल लागू करने का प्रयास कर रही है।
श्री चौटाला ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में यह भी दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा ने हाथ मिला लिया है दोनों दल एक दूसरे की मदद कर रहे हैं। उन्होंने दावा कि कृषि कानूनों परिकल्पना वास्तव में कांग्रेस ने केंद्र में अपनी सरकार रहते हुये की थी। उन्होंने कहा कि विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद वह सदन के बाहर ही किसानों के लिये बड़ी लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने दावा किया कि व्यापारी, वकील, कर्मचारी, मजदूर सभी किसान आंदोलन से जुड़ गए हैं।
एक सवाल पर उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा निश्चित तौर पर पार्टी छोड़ेंगे। इसीलिए उनकी पगड़ी का रंग बदल गया है। कांग्रेस की परम्परा रही है कि हर मुख्यमंत्री ने बाद में अपनी नई पार्टी बनाई। जैसे बीरेंद्र सिंह, बंसीलाल या भजनलाल ने पार्टी बनाई थी वैसे ही श्री हुड्डा भी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि कोई किसान अपनी खड़ी फसल पर ट्रैक्ट चलाए।
सं.रमेश1742वार्ता
image