Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फाजिल्का जिले में शराब फैक्ट्री लगाने का लाइसेंस पिछली अकाली भाजपा सरकार ने दिया : जाखड़

चंडीगढ़ ,05 मार्च (वार्ता)पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि फाजिल्का जिले के गांव हीरा वाली में जिस शराब फैक्ट्री का विरोध क्षेत्र के लोग कर रहे हैं उसका लाइसेंस पिछली अकाली सरकार ने ही दिया था ।
उन्होंने आज यहां पत्रकारों से कहा कि लाइसेंस 28 अगस्त 2015 को दिया था । यह लाइसेंस जारी करने के समय आबकारी विभाग के मंत्री सुखबीर सिंह बादल थे।
फाजिल्का के विधायक देवेंद्र सिंह घुबाया ने यह मुद्दा आज विधानसभा में शून्यकाल के दौरान उठाया।
श्री जाखड के साथ श्री घुबाया तथा हीरावाली गांव लोग भी थे । श्री जाखड़ ने बताया कि अकाली दल- भारतीय जनता पार्टी का दोहरा चरित्र फिर बेनकाब हो गया है ।
इस अवसर पर उन्होंने जानकारी दी कि गत दिवस गांव के लोग सुखबीर सिंह बादल को बतौर क्षेत्र का सांसद होने के कारण मिले थे और श्री बादल ने कल धरने पर आने का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि श्री बादल गांव जाकर लोगों को सच जरूर बताएं व अपने गुनाहों की माफी मांगे जो इस क्षेत्र के लोगों की सहमति के बिना इस शराब फैक्ट्री लगाने का लाइसेंस उन्होंने जारी किया था।
श्री जाखड़ ने कहा कि यह लाइसेंस अकाली दल के किसी चहेते को दिया गया था जिसने अब किसी उद्योगपति को उक्त लाइसेंस 13 करोड रुपए में बेच दिया है। उद्योगपति से भी बातचीत करके उसे इस क्षेत्र में यह फैक्ट्री न लगाने के लिए मनाया जाएगा । उन्होंने अकाली लीडरशिप को कहा कि वह उन लोगों के नाम सार्वजनिक करें जिनकी सिफारिश पर अपने चहेतों को लाइसेंस दिए गए थे ।
शर्मा
वार्ता
image