Thursday, Jul 25 2024 | Time 18:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्नातक शिक्षा के लिए ऋण प्रदान करने के लिए इम्पावरयूथ डॉटकॉम का 60 कॉलेजों से करार

जालंधर, 08 मार्च (वार्ता) पंजाब और हिमाचल प्रदेश राज्यों में अध्ययन के लिए स्नातक की शिक्षा के लिए कैरियर-टेक प्लेटफॉर्म इम्पावरयूथ डॉटकॉम ने अपने छात्रों को शिक्षा ऋण की उपलब्धता में मदद करने के लिए 60 से अधिक कॉलेजों के साथ करार किया है।
संगठन ने सोमवार को यहां जारी वयान में कहा कि इम्पावरयूथ के पास पहले से ही कई बैंकों के साथ टाई-अप है, इन ऋणों की सेवा के लिए और अधिक बैंकों और एनबीएएफसी के साथ साइन अप करने की प्रक्रिया में है। संगठन युवाओं को शिक्षा के अधिकार का अधिकार दिलाने में विश्वास करता है, यहां तक ​​कि सबसे अधिक हाशिए पर रहने वाले छात्र वर्ग-ग्रामीण गरीबों तक भी। यहां तक ​​कि अगर छात्र कॉलेजों में प्रवेश प्राप्त करते हैं, तो वे धन की कमी के कारण संस्थानों की शुल्क आवश्यकताओं को पूरा करने में असमर्थ होते हैं, अक्सर उच्च शिक्षा से गायब हो जाते हैं। वर्तमान में 90 फीसदी शिक्षा ऋण आवेदन या तो अधूरे दस्तावेजों या संगठनों के ऋण के बाद से बहुत कम अवधि के होने के कारण अस्वीकार कर दिए जाते हैं। सशक्तीकरण डॉट कॉम प्लेटफॉर्म पर भारत में पढ़ाई के लिए शिक्षा ऋण अस्वीकृति दर 30 फीसदी से कम हो गई है।
इन 60 कॉलेजों में प्रवेश पाने वाला कोई भी छात्र इम्पावरयूथडॉटकॉम पर ऑनलाइन उपलब्ध कई विकल्पों में से छात्र ऋण के लिए आवेदन कर सकता है। ऋण किसी भी वर्ष/सेमेस्टर के लिए वर्ष भर में उपलब्ध होता है जिसे छात्र ऋण प्राप्त करना चाहता है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
सांसद कंगना रनौत को हिमाचल हाईकोर्ट का नोटिस

सांसद कंगना रनौत को हिमाचल हाईकोर्ट का नोटिस

25 Jul 2024 | 5:22 PM

शिमला, 25 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद कंगना रनौत के चुनावी जीत को चुनौती देने वाली याचिका पर उन्हें गुरुवार को नोटिस जारी किया। न्यायालय ने प्रतिवादी सुश्री रनौत को 21 अगस्त तक याचिका का जवाब देने के आदेश जारी किए।

see more..
image