Friday, Apr 26 2024 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्नातक शिक्षा के लिए ऋण प्रदान करने के लिए इम्पावरयूथ डॉटकॉम का 60 कॉलेजों से करार

जालंधर, 08 मार्च (वार्ता) पंजाब और हिमाचल प्रदेश राज्यों में अध्ययन के लिए स्नातक की शिक्षा के लिए कैरियर-टेक प्लेटफॉर्म इम्पावरयूथ डॉटकॉम ने अपने छात्रों को शिक्षा ऋण की उपलब्धता में मदद करने के लिए 60 से अधिक कॉलेजों के साथ करार किया है।
संगठन ने सोमवार को यहां जारी वयान में कहा कि इम्पावरयूथ के पास पहले से ही कई बैंकों के साथ टाई-अप है, इन ऋणों की सेवा के लिए और अधिक बैंकों और एनबीएएफसी के साथ साइन अप करने की प्रक्रिया में है। संगठन युवाओं को शिक्षा के अधिकार का अधिकार दिलाने में विश्वास करता है, यहां तक ​​कि सबसे अधिक हाशिए पर रहने वाले छात्र वर्ग-ग्रामीण गरीबों तक भी। यहां तक ​​कि अगर छात्र कॉलेजों में प्रवेश प्राप्त करते हैं, तो वे धन की कमी के कारण संस्थानों की शुल्क आवश्यकताओं को पूरा करने में असमर्थ होते हैं, अक्सर उच्च शिक्षा से गायब हो जाते हैं। वर्तमान में 90 फीसदी शिक्षा ऋण आवेदन या तो अधूरे दस्तावेजों या संगठनों के ऋण के बाद से बहुत कम अवधि के होने के कारण अस्वीकार कर दिए जाते हैं। सशक्तीकरण डॉट कॉम प्लेटफॉर्म पर भारत में पढ़ाई के लिए शिक्षा ऋण अस्वीकृति दर 30 फीसदी से कम हो गई है।
इन 60 कॉलेजों में प्रवेश पाने वाला कोई भी छात्र इम्पावरयूथडॉटकॉम पर ऑनलाइन उपलब्ध कई विकल्पों में से छात्र ऋण के लिए आवेदन कर सकता है। ऋण किसी भी वर्ष/सेमेस्टर के लिए वर्ष भर में उपलब्ध होता है जिसे छात्र ऋण प्राप्त करना चाहता है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image