Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


छोटी उम्र में बड़ा कमाल, हिसार की प्रतिभा बनी मिस टीन इंडिया यूनिवर्स

हिसार, 17 मार्च (वार्ता) हरियाणा की हिसार शहर 16 वर्षीय प्रतिभा ने अपने नाम के अनुरूप काम करते हुये हाल ही में मुम्बई में ग्रैंड मीडिया द्वारा आयोजित मिस टीन इंडिया यूनिवर्स 2020-2021 का खिताब जीत कर हिसार का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है।
प्रतिभा के यह प्रतियोगिता जीतने के बाद आज यहां पहुंचने पर स्वागत समारोह आयोजित किया गया जिसमें हिसार के महापौर गौतम सरदाना ने उसे सम्मानित किया। आनंद मार्गी धार्मिक संस्थान से जुड़े अरविंद शर्मा और सूर्य नगर में गरीब बच्चों के लिए मार्गी स्कूल चलाने वाली सुचेता शर्मा की पुत्री प्रतिभा शर्मा ने इसी साल बीएससी प्रथम वर्ष में दाखिला लिया है। अपने सम्मान समारोह में उसने कहा कि इस मुकाम पर पहुंचना आसान नहीं था। उनकी राह में सैकड़ों अन्य प्रतिभागी थी लेकिन फिर भी विभिन्न चुनौतियों में अपने बुलंद इरादों से उसने यह जीत हासिल की। इस दौरान उसने मिस इंडिया दिल्ली वर्ल्ड-2020, मिस बेस्ट रैम्प वॉक, मिस वूमेन डे क्वीन, मिस फैशन शो, बेस नेशनल एक्टीविटी और मिस स्पेक्टैक्युलर आइस प्रतियोगिताएं जीतीं और अंत में मिस टीन इंडिया यूनिवर्स 2020-21 का खिताब जीता।
प्रतिभा ने बताया कि बचपन से ही उसका सपना कुछ बड़ा करने का था। उसने मॉडलिंग और फैशन की दुनिया में जाने की ठानी। इसी राह पर आगे बढ़ते हुए वह यहां तक पहुंची। अब उसका सुपर मॉडल और एक बड़ी एक्ट्रेस बनने का लक्ष्य है। प्रतिभा के अनुसार उनकी सफलता में उनके परिजनों का सबसे अहम योगदान था लेकिन इसके अलावा अश्वनी राजपूत ट्रेनर, साधना गिरी, नुपूर, एनवाईपीएस स्कूल की प्राचार्य और अध्यापिकाओं का भी महत्वपूर्ण सहयोग रहा है।
इस दौरान श्री सरदाना ने कहा कि नगर निगम हिसार की तरफ से भी जल्द ही प्रतिभा के सम्मान में समारोह आयोजित किया जायेगा।
सं.रमेश2035वार्ता
image