Friday, Apr 19 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भिवानी-कैथल तक राष्ट्रीय राजमार्ग होगा फोर-लेन

राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एक प्रश्न पर सदन को बताया कि वह गत दिनों केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिले थे और उनसे भिवानी-कैथल रोड को नेशनल राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा अपने अधीन लेने तथा फोर-लेन करने का आग्रह किया था और उन्हें उम्मीद है कि केंद्र सरकार ने उनका यह प्रस्ताव स्वीकार कर जल्द इस पर काम शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि कैथल रोड पर जींद विधानसभा क्षेत्र के अमरेड़ी गांव और उचाना विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर गांव के पास टूटी सड़क ठीक करने के निर्देश दिये गये हैं।
एक अन्य विधायक के प्रश्न पर उप मुख्यमंत्री ने बताया कि रादौर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में टूटी सड़कें ठीक करने और चौड़ा करने का कार्य प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से हरियाणा के लिए इस योजना के तहत तीसरे चरण में 600 किलोमीटर लम्बी सड़क बनाने, मजबूतीकरण और चौड़ा करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। इसी के अंतर्गत उक्त विधानसभा क्षेत्र की सड़कों को मजबूत किया जाएगा।
...........................................................
कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय में बनेगा साइक्लिंग वेलोड्रोम
खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने एक प्रश्न पर कहा युवाओं के लिए सभी सुविधाओं से युक्त प्रदेश का पहला साइक्लिंग वेलोड्रम कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके बनने खेलों की बड़े स्तर पर प्रतिस्पर्धाएं कराई जा सकेंगी और इनका सीधा लाभ प्रदेश के खिलाड़ियों काे मिलेगा। उन्होंने कहा कि घरौंडा में शिक्षा विभाग की भूमि पर बने स्टेडियम में पांच तरह के खेलस्पर्धाएं आयोजित की जा रही हैं। इसके अलावा, नजदीकी गांव बस्ताड़ा के खेल स्टेडियम में भी चार खेलों के खिलाड़ी अभ्यास कर रहे हैं। इनमें कबड्डी और कुश्ती की सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि घरौंडा खेल स्टेडियम का सर्वेक्षण कर इसे अपग्रेड करने बारे में भी निर्णय लिया जाएगा।
रमेश2008वार्ता
image