Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा: डाॅ. सैजल

शिमला, 20 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा है कि प्रदेश में चिकित्सकों सहित कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा।
शनिवार को नाचन के विधायक विनोद कुमार के विधानसभा में पूछे गये एक प्रश्न पर डाॅ. सैजल ने बताया कि गत एक वर्ष के दौरान कोरोना संक्रमितों की सेवा करने वाले चिकित्सकों, नर्सो, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी और आशा वर्करों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आईजीएमसी अस्पताल में मार्च 2020 से मार्च 2021 तक 225 चिकित्सकों को कोरोना हुआ है। कोरोनाकाल में 728 डॉक्टरों ने सेवाएं दी हैं। इन में से 205 ने विशेष कोविड सेंटर में सेवाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि मंडी जिले के नेरचौक डाॅक्टर बंसल की कोरोना से मौत हुई।श्री सैजल ने कहा कि न केवल अनुबंधित बल्कि अस्पताल में आउटसोर्स में अन्य स्टाफ जैसे स्टाफ नर्स, लैब वर्कर आदि जिन्होंने भी कोविड के दौरान मदद की है उन्हें सम्मानित किया जाएगा।
कांग्रेस सदस्य सुखविंदर सिंह सुक्खू के पूरक प्रश्न पर मंत्री ने कहा कि पहले और दूसरे चरण में कुल 1.90 लाख लोगों को टीका लगाया गया है। तीसरे चरण में 65 से ऊपर और 60 साल से ऊपर के वरिष्ठ नागरिक हैं। उन्होंने कहा कि कल तक कोविड संक्रमितों की कुल संख्या 60207 पहुंच गई है और इनमें से 1124 सक्रिय हैं। जबकि कोविड संक्रमण से 1003 लोगों की जान भी चली गई है।
सं.रमेश1947वार्ता
image