Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत सर्वाधिक पंजीकरण कर जालंधर राज्य में बना अग्रणी ज़िला

जालंधर 21 मार्च (वार्ता) सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत जिले में 4़ 75 लाख लोगों का पंजीकरण कर ई -कार्ड जनरेट करने के मामले में जालंधर ज़िला ने राज्य में पहला रैंक प्राप्त कर लिया है।
जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने रविवार को कहा कि सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत योग्य लाभपातरी पांच लाख रुपए तक कैशलैस इलाज की सुविधा प्राप्त करने के योग्य हैं। उन्होनें बताया कि इस योजना के अंतर्गत जालंधर के पास 2.62 लाख परिवारों को रजिस्टर्ड करने का लक्ष्य था, जिसमें से अब तक 2.14 लाख परिवारों को रजिस्टर्ड करके ई -कार्ड बनाऐ जा चुके हैं। उन्होनें बताया कि अब तक ज़िलो में 4.75 लाख कार्ड व्यक्तिगत कार्ड बनाऐ जा चुके हैं, यह कुल लाभपातरियों में से लगभग 81.8 प्रतिशत बनता है। उन्होनें बताया कि जालंधर की तरफ से इस विशेष उपलब्धी को पिछले तीन महीनों दौरान पूरी लगन और मेहनत से काम करते हुए प्राप्त किया गया है।
श्री थोरी ने बताया कि दिसंबर महीने दौरान केवल 46.13 लाभार्थियों को इस योजना के अंतर्गत लाया गया था, जिसके कारण जालंधर का राज्य भर में 15वां रैक था। उन्होने बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से इस योजना के अंतर्गत योग्य लाभार्थियों को लाभ पहुँचाने के लिए नए जोश और विश्वास से पूरी लगन और मेहनत से पिछले तीन महीनों दौरान पहले स्थान को सुरक्षित बना सका है।
ठाकुर, संतो,
वार्ता
image