Friday, Mar 29 2024 | Time 06:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अजय कुमार हिमाचल लोक सेवा आयोग के नए अध्यक्ष

शिमला, 23 मार्च (वार्ता) भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के पूर्व अधिकारी एवं हिमाचल वन विभाग के पूर्व प्रधान मुख्य अरण्यपाल (वन बल प्रमुख) अजय कुमार हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के नए अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। प्रदेश सरकार ने देर रात उनकी नियुक्ति के आदेश जारी किये। इसके साथ ही सरकार ने बिजली बोर्ड के पूर्व प्रबंध निदेशक जेपी काल्टा को आयोग का सदस्य मनोनीत कर दिया है।
उल्लेखनीय है कि निवर्तमान अध्यक्ष डीवीएस राणा सेनानिवृत हुए है। जिसके बाद आयोग में सिर्फ अकेली सदस्या के तौर पर डॉ. रचना गुप्ता ही रह गई थीं। राणा के सेवानिवृति से पहले ही पिछले कुछ दिनों से नए अध्यक्ष के नाम को लेकर कयास लगाए जा रहे थे।
नियुक्ति के बाद नए अध्यक्ष अजय कुमार का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाए रखना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि पूरी कर्तव्यनिष्ठा से अपना कार्य करूंगा। प्रदेश सरकार के विभिन्न खाली पद भरने को प्राप्त होने वाली सिफारिशों पर जल्द से जल्द कार्य किया जाएगा। जिला कांगड़ा के गरली परागपुर से संबंध रखने वाले अजय कुमार बीते साल अगस्त महीने में वन विभाग प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। उनकी पत्नी डॉक्टर सविता वर्तमान में प्रधान मुख्य अरण्यपाल के पद पर तैनात हैं।
उधर आयोग में सदस्य राज्य बिजली बोर्ड के पूर्व प्रबंध निदेशक जेपी काल्टा ने कहा है कि आयोग के सभी नियमों को पूरा करते हुए भर्ती प्रक्रिया की जाएगी।
सं शर्मा
वार्ता
image