Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस, आप ने युवाओं को नौकरियां देने का वादा कर उन्हें धोखा दिया:रोमाना

भोगपुर, 25 मार्च (वार्ता) युवा अकाली दल ने गुरुवार को कहा कि पंजाब में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) दोनों ने ही युवाओं को लाखों नौकरियों का वादा करके उन्हें धोखा दिया है।
यूथ अकाली दल के अध्यक्ष परमबंस सिंह रोमाना ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया है कि उसने पिछले चार वर्षों से अधिक समय के दौरान केवल 35,000 नौकरियां दीं। उन्होंने कहा कि इसी तरह आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में युवाओं को आठ लाख नौकरियां देने का दावा किया था, जबकि दिल्ली एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज की एक आरटीआई रिपोर्ट से पता चला है कि दिल्ली सरकार द्वारा पिछले तीन वर्षों में केवल 214 युवाओं को नौकरी दी गई थी।
श्री रोमाना ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और वित्त मंत्री मनप्रीत बादल की उनके चुनावी घोषणा पत्र में शहीद-ए-आज़म भगत सिंह के नाम का दुरुपयोग करने की निंदा की। उन्होंने कहा कि युवाओं के अपने खुद के व्यवसाय स्थापित करने के लिए शहीद भगत सिंह रोज़गार सृजन योजना के तहत कांग्रेस पार्टी ने तीन योजनाओं को लागू करने का वादा किया था। अपनी गड्डी अपना रोज़गार के लिए चार पहिया वाहनों के लिए आसान वित्त प्रदान करना, हारा ट्रैक्टर युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए आसान किश्तों और यारी एंटरप्राइजेज के लिए 25,000 ट्रैक्टरों का प्रावधान प्रदान करना, इनमें से किसी को भी लागू नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इन योजनाओं को केवल युवाओं को मूर्ख बनाने के लिए तैयार किया था। उन्होंने कहा कि कैसे कांग्रेस सरकार ने युवाओं को 2,500 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने के अपने वादे पर पानी फेर दिया है।
श्री रोमाना ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर ने गुटखा साहिब और दशम पीठ के नाम पर झूठी शपथ लेकर सबसे बड़ा अपराध किया है। उन्होंने कहा कि पंजाबियों को पूर्ण रूप से कृषि ऋण माफी का वादा किया गया था। कर्ज माफ करने के बजाय, मुख्यमंत्री ने केवल उन किसानों का ऋण माफ कर दिया था जिन्होंने 90,000 करोड़ रुपये की ऋण माफी के वादे पर विश्वास करते हुए ऋण की किस्तों का भुगतान नहीं किया था। उन्होंने कहा कि इसी तरह गरीब और बूढ़े भी पीछे हट गए थे। उन्होंने कहा, “ वृद्धावस्था पेंशन के लिए प्रति माह 2,500 रुपये और शगुन योजना के तहत 51,000 रुपये का वितरण, दोनों वादे चार साल से अधिक समय से कागजों पर ही हैं। ”
था। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image