Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में एक घंटे की मौन श्रद्धांजलि रही बेअसर

जालंधर, 27 मार्च (वार्ता) पंजाब सरकार द्वारा कोविड-19 के संक्रमण के कारण मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार को सुबह 11 से 12 बजे तक एक घंटा मौन रखने और यातायात को बंद रखने के आह्वान का जालंधर में कोई असर देखने को नहीं मिला। शहर में सभी बाजार यथावत खुले रहे तथा लोगों की आवाजाही और यातायात भी चलता रहा।
उल्लेखनीय है कि पंजाब सरकार की तरफ से आदेश दिए गए हैं कि जिन लोगों ने कोविड-19 महामारी दौरान अपनी, जान गवां दी है, उनको श्रद्धांजलि देने के लिए हर शनिवार पूर्वाह्न 11 से दोपहर 12 बजे तक एक घंटे का मौन व्रत रखा जाये।
जिले में कोविड-19 कारण जान गवाने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए जिले के सिविल और पुलिस प्रशासन आधिकारियों और कर्मचारियों ने ज़िला प्रशासकीय काम्पलेक्स में एक घंटे का मौन व्रत रखा। पूर्वाह्न 11 बजे बिगुल बजने के साथ ही प्रशासकीय काम्पलैक्स में सभी आधिकारियों/कर्मचारियों ने अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) जसबीर सिंह की मौजूदगी में एक घंटे का मौन रखा।
श्री सिंह ने कहा कि पूरे विश्व में इस कोविड-19 महामारी के दौरान बड़ी संख्या में लोगों को जिंदगी गवानी पड़ी और वायरस का खतरा अभी भी हम सभी पर मंडरा रहा है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन लगाने के बाद लोग इस वायरस के बुरे प्रभाव से बचे रहेंगे, क्योंकि कोविड वैक्सीन के बाद उनकी रोगों के साथ लड़ने की प्रतिरोधक सामर्थ्य बहुत मजबूत हो जायेगी। उन्होंने इस अवसर पर कोविड-19 वायरस से बचाव के लिए कोविड सावधानियों जैसे कि मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बरकरार रखना, हाथ धोना आदि का पालन करने पर ज़ोर दिया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image