Friday, Mar 29 2024 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में मोबाइल टीकाकरण अभियान की हुई शुरुआत

जालंधर, 27 मार्च (वार्ता) ज़िले में एक विशेष पहलकदमी शुरू करते हुए लोगों को उनके घरों के नज़दीक कोविड टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए ज़िला प्रशासन ने आज ज़िले में कोविड वैक्सीन लगाने के लिए मोबायल टीकाकरण वैन की शुरुआत की।
जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बताया कि इस मोबायल वैन में सारा जरूरी सामान और स्टाफ मौजूद होगा और यह वैन शहरी और देहाती क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर जाकर योग्य लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने की सुविधा मौके पर ही प्रदान करेगी। उन्होंने बताया कि मोबाइल टीकाकरण अभियान की शुरुआत पंजाब रोडवेज़ दफ़्तर से गई है, जहां रोडवेज़ के सारे स्टाफ को कोविड वैक्सीन लगाई गई है। उन्होंने बताया कि इस दौरान वैन की तरफ से प्रवासी मज़दूरों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया गया।
उपायुक्त ने बताया कि यह अभियान चलाने का मुख्य उदेश्य ज़िला निवासियों को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित और जागरुक करना है क्योंकि कोविड वायरस से बचने के लिए केवल कोविड वैक्सीन लगाना ही एक मात्र हल है। उन्होंने बताया कि ज़िले में अलग-अलग स्थानों पर कोविड वैक्सीन लगाने के अलावा लाभार्थियों को घरों के पास वैक्सीन की सुविधा देने के लिए इस अभियान की शुरुआत की गई है। उन्होंने बताया कि अब लाभपातरी अपने घर के नज़दीक ही कोविड वैक्सीन लगाने की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे और आने वाले दिनों में अधिक से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए वैन द्वारा कवर किया जायेगा।
श्री थोरी ने बताया कि मोबाइल टीकाकरण अभियान दौरान योग्य लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए पहले स्लाॅट बुक करने की ज़रूरत नहीं है, यह सुविधा मोबाइल शिविर के दौरान उनको मौके पर दी जायेगी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य टीमों की तरफ से अब विशेष क्षेत्रों फ़ैक्टरियों / गाँवों / रिहायशी सोसायटियों या प्राइवेट संस्थायों में जा कर योग्य लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन लगाई जायेगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image