Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हेक्टर गोंजालो कुएवा जैकोम ने सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में अर्पित किये श्रद्धा सुमन

अमृतसर, 27 मार्च (वार्ता) इक्वाडोर के भारत में राजदूत हेक्टर गोंजालो कुएवा जैकोम ने शनिवार को सचखंड श्री हरमंदर साहिब में श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
उनके साथ उनकी पत्नी श्रीमती टोया, इंडियन चैंबर ऑफ इंटरनेशनल बिजनेस (आईसीआईबी) के अध्यक्ष मनप्रीत सिंह नेगी और पंजाब के संयोजक इकबालजीत सिंह ढिल्लो भी थे।
जैकोम ने गुरबानी कीर्तन को सुना और श्री हरमंदर साहिब परिसर स्थित स्थानों के बारे में जानकारी प्राप्त की। सचखंड श्री हरमंदर साहिब में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद, इक्वाडोर के राजदूत हेक्टर क्यूवा ने एसजीपीसी कार्यालय में एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर से मुलाकात की और इक्वाडोर में पंजाबी और विशेष रूप से सिख समुदाय के उत्थान की आवश्यकता पर चर्चा की।
बीबी जागीर कौर ने उन्हें सिख धर्म और देश और दुनिया भर में सिखों के योगदान और उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। उन्होने राजदूत को सूचित किया कि एसजीपीसी, सिख समुदाय के लोकतांत्रिक निकाय के रूप में, दुनिया के सिखों का प्रतिनिधित्व करती है और जहां कहीं भी सिखों को किसी भी कठिनाई का सामना करना पड़ता है, वह अपनी आवाज़ उठाती हैं।
इस अवसर पर राजदूत हेक्टर गोंज़ालो कुएवा जैकोम ने कहा कि सचखंड श्री हरमंदर साहिब में श्रद्धा सुमन अर्पित करने से उन्हें पूर्ण शांति और पवित्रता का एहसास हुआ। वह बीबी जागीर कौर द्वारा सिख धर्म के बारे में दी गई संक्षिप्त जानकारी से वह प्रभावित हुए और कहा कि यह वास्तव में विशेष जानकारी थी।
इस अवसर पर एसजीपीसी के महासचिव भगवंत सिंह सियालका, सदस्य भाई मनजीत सिंह, अमरजीत सिंह बंदला, सविंदर सिंह सभरवाल, सुखदेव सिंह भूरकोहना, सुखमिंदर सिंह, कुलविंदर सिंह रामदास, तेजिंदर सिंह पड्डा, सिमरजीत सिंह और अन्य उपस्थित थे।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image