Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आई.टी.ई.सी. देशों के बीच साझेदारी और आपसी सहयोग को मिलेगा बढ़ावा: विनी महाजन

चंडीगढ़, 27 मार्च (वार्ता) पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन ने पांच दिवसीय आठवें ई-इंटरनेशनल पब्लिक हैल्थ मैनेजमेंट डवलपमैंट प्रोग्राम (ई-आई.पी.एच.एम.डी.पी.) के समापन समारोह के दौरान आई.टी.ई.सी. (भारतीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग) देशों के बीच साझेदारी और आपसी सहयोग बढ़ाने पर बल दिया ।
यह कार्यक्रम पी.जी.आई. चंडीगढ़ के कम्युनिटी मैडिसन और स्कूल ऑफ पब्लिक हैल्थ विभाग की ओर से आयोजित किया गया।
उन्होंने सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रबंधन कार्यक्रम के बारे में सीनियर पब्लिक हैल्थ मैनेजरों के सामथ्र्य निर्माण के लिए पी.जी.आई. चंडीगढ़ के इस महत्वपूर्ण प्रयास की सराहना की, जिससे उनको अपने सम्बन्धित देशों में राष्ट्रीय कार्यक्रमों की प्रभावशीलता और कुशलता में सुधार में मदद मिलेगी।
श्रीमती महाजन ने विचारों के आदान-प्रदान, आपसी सहयोग बढ़ाने और वैश्विक समाज के समूचे लाभ के लिए नैटवर्क स्थापित करने के लिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने और सकारात्मक योगदान देने के लिए सभी ई-आई.टी.ई.सी. भागीदारों का धन्यवाद किया। उन्होंने इस वैश्विक कार्यक्रम में 33 देशों के सौ भागीदारों को स्पांसर करने के लिए भारतीय तकनीकी आर्थिक सहयोग, भारत सरकार के विदेशी मामलों से संबंधित मंत्रालय की सराहना की, जिन्होंने कोरोना वायरस महामारी समेत कई स्वास्थ्य समस्याओं के प्रबंधन में अपने देशों के प्रमुख अभ्यासों को प्रदर्शित किया।
इस समारोह में श्रीमती महाजन के अलावा, पी.जी.आई, चंडीगढ़ के डायरैक्टर प्रोफ़ैसर जगत राम, डायरैक्टर (डी.पी.ए.-2), विदेश मंत्रालय, भारत सरकार श्री सोमनाथ चटर्जी, डायरैक्टर, एन.आई.एच.एफ.डब्ल्यू. डॉ. हरशद ठाकुर और एच.ओ.डी. डी.सी.एम. और एस.पी.एच. प्रो. अमरजीत सिंह विशेष मेहमान के तौर पर उपस्थित रहे। सभी ने इस महत्वपूर्ण, नवीन, जानकारीपूर्ण और ज्ञानवर्धक और रोचक कार्यक्रम करवाने के लिए कार्यक्रम के प्रबंधकों की सराहना की, जिसे वह अपना सकते हैं।
शर्मा
वार्ता
image