Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के चार सदस्य काबू

सिरसा,30 मार्च (वार्ता) हरियाणा में सिरसा जिला की सीआईए कालांवाली पुलिस ने ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर उसके चार सदस्यों को काबू करने का दावा किया है ।
पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने आज यहां बताया कि पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से दो गाडियां व काफी मात्रा में औजार बरामद किए हैं । इनकी पहचान त्रिलोक सिंह ,सुखदेव सिहं उर्फ राजू , मांगे लाल , सुखविंद्र सिंह उर्फ सोनू गंगानगर राजस्थान के रुप में हुई है । उन्होने बताया कि सिरसा जिला के डववाली,कालांवाली ओढ़ा व नाथूसरी चौपटा क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से ट्रांसफार्मर चोरी की घटनाएं हुई थी ।
श्री सिंह ने कहा कि मामलें की गंभीरता को देखते हुए जिला की सीआईए कालांवाली व डबवाली की पुलिस टीमों का गठन कर चोरी की इन घटनाओं को सुलझाने के निर्देश दिए गए थे । सीआईए कालांवाली प्रभारी उप निरीक्षक राजपाल के नेतृत्व में गठित टीम जिसमें सहायक उप निरीक्षक अवतार सिंह,मदन,रामफल व अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे जिन्होने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए आरोपियों को काबू कर लिया ।
उनके अनुसार आरोपियों ने प्रारंभिक पूछताछ में डबवाली,कालांवाली,ओढ़ा व नाथूसरी चौपटा,फतेहाबाद जिला के भटटू तथा पंजाब व राजस्थान के कई क्षेत्रों से ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातें कबूल की है । उन्होंने अब तक 83 वारदातें कबूल की है । आरोपियों से पूछताछ की जा रही है औऱ पूछताछ के दौरान अन्य वारदातों व गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में खुलासा होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता ।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पुलिस हिरासत लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों की निशानदेही पर चोरीशुदा सामान बरामद किया जाएगा ।
image