Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्य सचिव ने लगवाया टीका , विशेष कैंप का किया उद्घाटन

चंडीगढ़, 01 अप्रैल (वार्ता)पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन ने गुरूवार को टीका लगवाया तथा सिविल सचिवालय में लगाए एक विशेष कैंप का उद्घाटन किया ।
कैंप का उद्घाटन भी मुख्य सचिव ने किया । खतरनाक वायरस को हरा कर ‘मिशन फतेह’ की प्राप्ति के लिए यह कैंप सरकारी कर्मचारियों की सुविधा के लिए लगाया गया था। उन्होंने बताया कि पंजाब सिविल सचिवालय में यह विशेष कैंप 9 अप्रैल तक लगाया जायेगा। इसी तरह पंजाब सिविल सचिवालय -2 में भी एक कैंप लगाया गया है, जो 30 मई तक जारी रहेगा।
श्रीमती महाजन ने कहा, ‘मैं पहला टीका लगवाने के बाद तंदुरुस्त महसूस कर रही हूँ। आइए, हम सभी यह यकीनी बनाऐं कि हर योग्य व्यक्ति यह टीका लगवाए। ’’अग्रिम पंक्ति में अपनी सेवाएं निभा रहे विभिन्न विभागों के वर्करों की सराहना करते हुये मुख्य सचिव ने कहा कि कोविड के फैलाव को रोकने और सेहतमंद और सुरक्षित भविष्य के लिए सरकारी कर्मचारी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि 45 साल से अधिक आयु का हर व्यक्ति आज से ही वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य है। उन्होंने सभी योग्य व्यक्तियों को जल्द से जल्द टीका लगवाने अपील की।
उन्होंने कहा कि महामारी के प्रकोप से बचाने के लिए राज्य में अब हफ्ते के सभी दिनों में टीका मुहिम चलाई जा रही है और राज्य में अब तक 9,57,091 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है। टीकाकरण मुहिम का दायरा बढ़ाने के लिए राज्य भर में गुरूवार को 1,875 स्थानों पर सक्रियता से टीकाकरण किया गया जहाँ टीकाकरण के लिए समर्पित मैडीकल टीमें नियुक्त की गई थीं।
श्रीमती महाजन ने बताया कि लोग किसी भी पहचान पत्र के द्वारा मौके पर ही रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं जो किसी भी योग्य व्यक्ति के लिए टीका लगवाने के लिए यह एक उचित दस्तावेज माना जायेगा। टीके की पहली और दूसरी खुराक के लिए मौके पर ही रजिस्ट्रेशन की जा सकती है ।
शर्मा
वार्ता
image