Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब सशस्त्र बल के परिसर में वैक्सीनेशन शिविर आयोजित

जालंधर, 02 अप्रैल (वार्ता) पंजाब आर्म्ड पुलिस (पीएपी) की सातवीं बटालियन के परिसर में शुक्रवार को मोबाइल टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया जिसमें विशेष रूप से पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों का टीकाकरण किया गया।
पीएपी सातवीं बटालियन के कमांडेंट हरकमल प्रीत सिंह खाख ने बताया कि (45 वर्ष से अधिक आयु वाले) 300 लाभार्थियों को कोविड-19 का टीका लगाया गया है और शिविर यहां के प्रत्येक व्यक्ति के कवरेज तक आगे जारी रहेगा। उन्होंने उल्लेख किया कि टीकाकरण अभियान के पहले चरणों में, सातवीं बटालियन के 100 प्रतिशत कर्मचारियों को वैक्सीन की पहली खुराक मिली है और 98 प्रतिशत से अधिक को शील्ड की दूसरी खुराक मिली है।
कमांडेंट ने कहा कि केवल त्वरित टीकाकरण ड्राइव से प्रतिरक्षा का निर्माण करने में मदद मिल सकती है, जिसके परिणाम स्वरूप संक्रामक रोग की संचरण श्रृंखला टूट सकती है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अब 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए खुला है और टीका लगवाने के लिए किसी भी प्रकार की आईडी प्रस्तुत की जा सकती है। श्री खख ने कहा कि पंजाब सरकार युद्ध स्तर पर टीकाकरण अभियान चला रही है और अब यह लोगों की सामाजिक जिम्मेदारी है कि वे इसे हासिल करके इसे पूरा करें। उन्होंने कहा कि लोगों को वैक्सीन के बारे में अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए क्योंकि हमारे वैज्ञानिकों ने घातक वायरस से लोगों की सुरक्षा के लिए वैक्सीन विकसित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image