Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लाइब्रेरियन के 750 पदों की भर्ती के लिये विज्ञापन जारी

चंडीगढ़, 02 अप्रैल (वार्ता)पंजाब अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड ने शिक्षा विभाग में लाइब्रेरियन के 750 पदों की भर्ती के लिये विज्ञापन जारी किया है।
बोर्ड के चेयरमैन रमन बहल ने आज यहां बताया कि बोर्ड की 25 मार्च को हुई बैठक में 2280 पदों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करने की मंजूरी दी गई थी, जिसके पहले पड़ाव के तौर पर शिक्षा का मानक ऊँचा उठाने के लिए शिक्षा विभाग में स्कूल लाइब्रेरियन के 750 पद भरने के लिए पांच अप्रैल से आनलाइन आवेदन लेने के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। अप्लाई करने की आखिरी तारीख 26 अप्रैल रखी गई है और फीस 29 अप्रैल तक जमा करवाई जा सकती है।
श्री बहल ने बताया कि सरकार की घर-घर रोजगार की नीति के तहत बोर्ड की तरफ से जल्द ही और पदों के लिए विज्ञापन जारी किये जाएंगे। जिसमें जेल विभाग में वार्डर और मेट्रन के 847 पद, पंजाब सरकार के विभिन्न विभागों में लीगल क्लर्क के लगभग 199 पद, उद्योग और वाणिज्य विभाग में उच्च औद्योगिक उन्नति अफसर के 56 पद और ब्लाक स्तर प्रसार अफसर के 61 पद, आबकारी और कर विभाग में निरीक्षक के 51 पद, पंजाब वेयरहाऊसिंग में तकनीकी सहायक के 120 पदों के अलावा सामाजिक सुरक्षा विभाग में सुपरवाइजर के 112 पद और मछली पालन अफसर के 27 पद भी शामिल हैं।
श्री बहल ने बताया कि बोर्ड की तरफ से भर्ती में आधुनिक तकनीक जैसे जैमर, बायोमैट्रीक, वीडीओग्राफी आदि की मदद से परीक्षाओं को पारदर्शिता से पूरा किया जायेगा और भर्ती केवल मेरिट पर ही की जायेगी।
शर्मा
वार्ता
image