Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस हरियाणा में सात अप्रैल को रोहतक में हुये लाठीचार्ज का करेगी विरोध

चंडीगढ़ ,05 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस महासचिव डॉ. अजय चौधरी ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार किसानों पर रोहतक में हुए लाठीचार्ज के विरोध में सात अप्रैल बुधवार को पूरे प्रदेश में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा जिला स्तर पर जिला उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपे जाएंगे।
आज यहां जारी बयान में डॉ. चौधरी ने कहा कि केंद्र और हरियाणा की भाजपा सरकार किसानों की मांगों का समाधान करने की बजाय लोकतंत्र की हत्या पर उतारू हैं। शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रख रहे किसानों पर रोहतक में हुआ लाठीचार्ज अत्यंत ही निंदनीय है। इन कृषि विरोधी काले कानूनों के खिलाफ 300 से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं लेकिन यह हटधर्मी सरकार अपनी जिद पर अड़ी हुई है। किसानों की बात सुनना तो दूर यह सरकार उनकी आवाज को लाठियों और डंडों के दम पर दबाना चाहती है।
उन्होंने कहा कि किसानों की आवाज को ऐसे ओछे हथकंडो से नहीं दबाया जा सकता है। अपने पूंजीपति मित्रों की खातिर यह सरकार भूल गई है कि किसान इस देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। किसान यदि खुशहाल नहीं है तो देश भी खुशहाल नहीं हो सकता है।
शर्मा
वार्ता
image