Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


500 ग्राम हेरोइन के साथ दो अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार

जालंधर, 05 अप्रैल (वार्ता) जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने आज दो अफ्रीकी मूल के तस्करों की गिरफ्तारी और उनसे एक किलोग्राम 500 ग्राम हेरोइन की बरामदगी के साथ एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है।
पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने सोमवार को कहा कि जालंधर कमिश्नरेट पुलिस के सीआईए स्टाफ की टीम ने परागपुर के पास जीटी रोड पर विशेष जाँच दौरान अफ्रीकी मूल के पुरुष और महिला को बैग के साथ पर आते देखा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने दोनों अफ्रीकी मूल के नागरिकों से 500 ग्राम हेरोइन बरामद की है। इनकी पहचान ओकेफ़र पॉल चुक्वानुवेकेन निवासी 12 नवाफ़िया स्ट्रीट ओमागा फेज II, ओनिथसा एनाबरा स्टेट नाइजीरिया वर्तमान पते के साथ उत्तम नगर ईस्ट, नई दिल्ली और मैरी न्यम्बुरा निवासी केन्या वर्तमान पते के साथ एम ब्लॉक मोहन गार्डन नई दिल्ली के रूप में हुई है।
पुलिस आयुक्त ने कहा,कि पुलिस पार्टी ने दोनों तस्करों के खिलाफ जालंधर कैंट पुलिस स्टेशन में धारा 21/61/85 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि जांच के दौरान ओकाफ पॉल चुक्वानुकेन ने स्वीकार किया है कि वह अन्य अफ्रीकी सह-नागरिकों के साथ पंजाब और हरियाणा में ड्रग की तस्करी कर रहा था। इसी तरह, उन्होंने कहा कि मैरी नंबुरा ने यह भी खुलासा किया है कि वह ओकेफोर के साथ लंबे समय से व्यापार में थी और बहुत पैसा कमा रही थी। श्री भुल्लर ने कहा कि मामले की आगे की जांच रैकेट में आगे की कड़ी का पता लगाने के लिए चल रही है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image