Friday, Apr 19 2024 | Time 18:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऐलनाबाद विस उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां सक्रिय

सिरसा,06 अप्रैल (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चौटाला के किसानों के मसले पर विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद अब ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव को लेकर प्रदेश के सभी सियासी दल सक्रिय हो गए हैं।
श्री चौटाला ने पिछले महीने ऐलनाबाद की अनाज मंडी एक किसान महापंचायत कर जहां अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई वहीं भारतीय जनता पार्टी की पूर्व महिला जिलाध्यक्ष निताशा राकेश सिहाग महिला चौपाल के बहाने गांव गांव जाकर अपनी पार्टी का प्रचार कर रही हैं।
इसी कड़ी में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस ने पिछले सप्ताह जिला मुख्यालय पर ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के मुख्य कार्यकर्ताओं की बैठक प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने ली और उनकी उम्मीदवार को लेकर नब्ज टटोली वही अब मतदाताओं की नब्ज टटोलने के लिए प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा 8 अप्रैल से दो दिवसीय ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण पर आएंगी।
ज्ञातव्य है कि किसान आंदोलन के चलते यहां से विधायक अभय सिंह चौटाला ने किसानों का समर्थन करते हुए अपने विधायक पद से इस्तीफा दिया था जिससे यह सीट रिक्त हुई।
रबी फसल की कटाई का समय होने के कारण दो से 3 गांव के कार्यकर्ताओं को एक बड़े गांव में एकत्रित कर कुमारी शैलजा सभाओं को संबोधित करेंगी वहीं कार्यकर्ताओं से निकट भविष्य में प्रस्तावित उपचुनाव को लेकर ड्यूटी निर्धारण करेंगी।
सं शर्मा
वार्ता
image