Friday, Apr 19 2024 | Time 00:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना के नये स्ट्रेन ने दी दस्तक, डा0 महिला में मिला यूके वैरिएंट

शिमला, 06 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना के नए व खतरनाक स्ट्रेन की दस्तक हो चुकी है। इसकी पुष्टि विशेष स्वास्थ्य सचिव निपुन जिंदल ने की है।
उन्होंने आज यहां बताया कि कल सोलन की एक महिला डाक्टर के सैंपल में यूके वैरिएंट की पुष्टि हुई है। महिला डाक्टर के सैंपल जांच के लिए करीबन तीन हफ्ते पहले एम्स भेजे गए थे, जिसमें कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। यूके वैरिएंट का यह पहला मामला हिमाचल में रिपोर्ट हुआ है।
ज्ञातव्य है कि कुछ समय पहले पंजाब में यूके स्ट्रेन के कई मामले रिपोर्ट हुए हैं।
मंगलवार को दोपहर तक कोविड के कारण दो और मौतों सहित 119 नए मामले सामने आए हैं। अब हिमाचल में कुल कोरोनोवायरस के आंकड़ों में 1,065 मृत्यु और 65,928 संक्रमण पाए गए।
डा. निपुन जिंदल ने कहा कि सोलन में एक डॉक्टर को कोविड-19 के यूके वैरिएंट से संक्रिमत पाया गया है। डॉक्टर के नमूने कुछ दिनों पहले दिल्ली स्थित नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल (एम्स) को भेजे गए थे जिसने आज यूके वेरिएंट की पुष्टि की है।
इसके साथ ही प्रदेश में दोपहर तक 445 लोग ठीक भी हुए है। बता दें कि पिछले तीन दिनों में 18 लोगों की मौत आज दोहपर तक हो गई है। वहीं 61300 लोग ठीक होकर घर चले गए है। सक्रिय मामले 3438 रह गए है। 52 लोग इलाज के लिए बाहरी राज्य में चले गए है।
सं शर्मा
वार्ता
image