Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंदिर के पुजारी ने युवती की हत्या कर शव दफनाया

शिमला, 07 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के गगरेट के अंर्तगत जाडला कोयडी में एक युवती की कथित रूप से हत्या कर शव दबाने का मामला सामने आया है।
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है कि लड़की गत 3 अप्रैल को घर से अचानक गायब हो गई और चार अप्रैल को थाना गगरेट में इस युवती की गुमशुदगी की रपट लिखाई थी। पुलिस ने शक के आधार जब इस संदर्भ में मंदिर के पुजारी विकास दुबे से पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि उसने लड़की को मारकर मंदिर के पीछे दबा दिया है।
युवती एमकॉम की छात्रा थी और मंदिर परिसर के नजदीक उसका घर था। शनिवार को युवती मंदिर में आई और आरोपित ने उसके सिर में लोहे की रॉड मार दी। ये घटना उस समय हुई जब मंदिर का मुख्य पुजारी वहां नहीं था। आरोपित ने शव को एक बैग में भरकर मंदिर परिसर के पीछे खुले खेत मे दबा दिया था। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही और मोबाइल लोकेशन और युवती के मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर उसकी तलाश कर ली है। डीएसपी अम्ब सृष्टि पांडे ने मामले की पुष्टि की है।
उन्होंने बताया कि फिलहाल आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और उसकी निशानदेही पर पुलिस शव को बरामद कर लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवती की हत्या के बाद बेकाबू भीड़ आरोपी को उनके हवाले करने पर अड़ गयी । इस दौरान डीएसपी और एसडीएम को मंदिर में ही बंधक बना दिया है। ग्रामीणों ने मंदिर के गेट पर ताले जड़ दिए हैं।
एसपी ऊना भी मौके पर पहुंच गए हैं व मामले को शांत करवाने की कोशिश कर रहे हैं। बेकाबू भीड़ आरोपित को उनके हवाले करने की मांग पर अड़ी हुई है। एसपी ने ताले तोड़कर मंदिर में प्रवेश किया है व भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल स्थिति काबू में है।
सं शर्मा
वार्ता
image